पाकिस्तान में लैपटॉप की बैटरी फटने से घर में लगी आग, भाई-बहन की मौत, 7 अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली,

पाकिस्तान के पंजाब में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें लैपटॉप की बैटरी फटने से घर में आग लग गई. हादसे में एक भाई-बहन की मौत हो गई तो वहीं घर में मौजूद 7 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. पंजाब प्रांत की सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है.

पंजाब प्रांत की पुलिस के मुताबिक हादसा फैसलाबाद के शरीफपुरा इलाके में हुआ. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लैपटॉप की बैटरी तब फटी, जब उसे चार्ज किया जा रहा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद घर में रहने वाले पांच बच्चों और दो महिलाओं सहित परिवार के 9 सदस्यों को अस्पताल ले जाया गया

मरियम नवाज ने जाहिर किया दुख
घायलों को अस्पताल ले जाने के बाद 9 में से 2 घायलों (भाई-बहन) ने दम तोड़ दिया. हादसे के बाद बच्चों की मौत पर पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना और सहानुभूति भी व्यक्त की है.

डिप्टी कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आग से जलकर घायल हुए लोगों के लिए सर्वोत्तम उपचार और चिकित्सा सुविधाओं के प्रावधान का आदेश दिया गया है. फ़ैसलाबाद के डिप्टी कमिश्नर ने भी घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की है.

यूपी में फट गई थी स्मार्टफोन की बैटरी
बैटरी फटने का एक केस उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी सामने आ चुका है. यहां स्मार्टफोन एक परिवार के लिए काल बन गया था. हादसे में एक ही परिवार के 4 बच्चों की जान चली गई थी, जबकि उनके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

गुजरात में फटी थी ई-बाइक के बैटरी
इसके अलावा बैटरी फटने का एक केस गुजरात के बनासकांठा में भी सामने आया था. यहां डीसा में ई-बाइक की बैटरी में ब्लास्ट हो गया था. धमाका तब हुआ था, जब ई-बाइक की बैटरी को चार्ज किया जा रहा था. धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए थे. गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था

About bheldn

Check Also

कमला हैरिस होंगी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार? जो बाइडेन ने भी किया समर्थन

नई दिल्ली, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली …