‘जालंधर में एक मकान किराए पर लूंगा…’, बोले जालंधर उपचुनाव की तैयारियों में जुटे पंजाब CM भगवंत मान

चंडीगढ़,

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि वह AAP के उपचुनाव अभियान के लिए जालंधर में एक घर किराए पर लेंगे और पार्टी उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के आधार पर जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने उनके नेतृत्व में उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है. मान होशियारपुर में संत कबीर दास की जयंती के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित कर रहे थे.

दरअसल, जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के लिए 10 जुलाई को होने वाला उपचुनाव मौजूदा विधायक शीतल अंगुराल के इस्तीफे के कारण जरूरी हो गया था, जो मार्च में आप से भाजपा में शामिल हो गए थे. उनका इस्तीफा 30 मई को स्पीकर ने स्वीकार कर लिया था.

पीटीआई के मुताबिक मान ने कहा कि वह चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगे और सीट से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत की शानदार जीत सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा, “मैं लोगों को बताऊंगा कि क्या काम हुआ है और क्या बाकी है, और लोगों से इस क्षेत्र के विकास के लिए हमें और ताकत देने के लिए कहूंगा. मैं जालंधर में एक मकान किराए पर लूंगा. ऐसा नहीं है कि यह मकान केवल 10 जुलाई तक किराए पर रहेगा, जब उपचुनाव के नतीजे घोषित होंगे. बाद में यह मकान माझा और दोआबा क्षेत्रों के लिए हर सप्ताह दो या तीन दिन कार्यालय बन जाएगा. मैं वहां रहूंगा.”

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने शनिवार को जालंधर में अपना चुनाव अभियान शुरू किया और 10 वादों का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें नशा और लॉटरी माफिया को खत्म करना, स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना, नई सीवरेज ट्रीटमेंट परियोजनाएं, स्ट्रीट लाइटें, विशेषज्ञ डॉक्टर और हर मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त दवाइयां और जेपी नगर, मॉडल हाउस और हरबंस नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाना शामिल है.

गौरतलब है कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में आप ने अंगुराल के उम्मीदवार के रूप में जालंधर पश्चिम सीट जीती थी. हालांकि, उन्होंने मार्च में पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए. भगवा पार्टी ने अब उन्हें उपचुनाव के लिए सीट से मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी को हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उसने पंजाब की 13 संसदीय सीटों में से केवल तीन पर जीत हासिल की. 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जून थी.

About bheldn

Check Also

अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, लखीमपुर हिंसा मामले में मिली जमानत

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा …