कभी नागिन डांस तो कभी कटा सिर… भारत के खिलाफ बांग्लादेशी कब-कब बदतमीजी पर उतरे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे सुपर 8 मुकाबले में भारतीय टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। यह मुकाबला एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में बांग्लादेश की टीम अभी तक भारत को नहीं हरा पाई है। हालांकि दोनों टीमों के बीच कई बार मुकाबला करीबी हुआ है। इसके साथ ही भारत और बांग्लादेश के मैच में विवाद भी खूब होते हैं। खिलाड़ियों के साथ ही फैंस ने विवाद में शामिल रहे हैं। हम आपको 5 ऐसे ही मौकों के बारे में बताते हैं।

​विराट कोहली को लगाया आरोप​
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारत और बांग्लादेश का मुकाबला हुआ था। बारिश से प्रभावित उस मैच को भारत ने 5 रनों से जीता था। उस मैच के दौरान कई विवादित पल आए लेकिन सबसे ज्यादा लाइमलाइट मैच के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन के बयान को मिला। उन्होंने भारत के विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाया। इसे लेकर काफी बवाल मचा था।

​धवन का विकेट लेकर नागिन डांस​
एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। उस मैच में बांग्लादेश के स्पिनर नजमुल इस्लाम ने शिखर धवन का विकेट लिया था। धवन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। विकेट लेने के बाद नजमुल ने धवन को नागिन डांस करके चिढ़ाया था। अंत में टीम इंडिया मैच में विजेता रही।

​धोनी का सिर काट दिया​
एशिया कप 2024 का आयोजन बांग्लादेश में हुआ था। पाकिस्तान और श्रीलंका के होने के बाद भी बांग्लादेश ने भारत के साथ फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले से पहले बांग्लादेशी फैन का बनाया गया एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के हाथ में महेंद्र सिंह धोनी का कटा सिर था। धोनी तक भारत के कप्तान थे। भारत ने उस फाइनल मुकाबले को जीता था।

​टीम इंडिया को गंजा दिखाया​
2015 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई थी। मुस्तफिजुर रहमान वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था। पहले दो मैचों में उन्होंने 11 विकेट ले लिए। इसके बाद बांग्लादेश के अखबार में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के आधे बाल कटे दिखाए गए थे। इसमें मुस्तफिजुर रहमान के हाथ में उस्तरा दिखाया गया था।

​रोहित शर्मा नो बॉल विवाद​
वर्ल्ड कप 2015 के क्वार्टर फाइनल में रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाया था। वह शतक के करीब थे तभी फुल टॉस गेंद पर कैच दे बैठे। पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने इस गेंद को नो बॉल दिया। रोहित ने 137 रन ठोक दिए और भारत मैच जीत गया। मैच के बाद इसपर जमकर विवाद हुआ। बांग्लादेश के क्रिकेटरों और अधिकारियों ने काफी हंगामा किया था। उस समय आईसीसी अध्यक्ष रहे बांग्लादेश के मुस्तफा कमाल ने अंपायरिंग की आलोचना की। मुस्तफा ने इस वजह से इस्तीफा भी दे दिया था।

About bheldn

Check Also

शुभमन की कप्तानी में युवा टीम ने लहराया तिरंगा, जिम्बाब्वे को सीरीज में 4-1 से रौंदा

हरारे संजू सैमसन के दमदार फिफ्टी के बाद गेंदबाजों के कमाल से भारत ने पांच …