जोस बटलर के 104 मीटर लंबे सिक्स से हुआ लाखों का नुकसान, बदलनी पड़ गई गेंद

बारबाडोस

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में अमेरिका के खिलाफ मैच में जोस बटलर ने अपनी बैटिंग से कोहराम मचा दिया। बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 38 गेंद में 83 रनों नाबाद रनों की पारी खेली। उनके तूफानी खेल से ही इंग्लैंड ने अमेरिका को सिर्फ 9.4 ओवर में ही 10 विकेट से हरा दिया अपनी पारी में बटलर ने 7 छक्के लगाए, लेकिन सौरभ नेत्रावलकर के खिलाफ उन्होंने जो सिक्स लगाया उससे वह लाखों का नुकसान कर गए।

दरअसल पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बटलर ने स्टेप आउट करते हुए सौरभ नेत्रावलकर के सिर के ऊपर से एक करार शॉट जड़ दिया। गेंद आसमान को चीरती हुई आगे निकली और सीधे स्टेडियम की छत पर लैंड हुई। इस दौरान छत के ऊपर लगे सोलर पैनल का ग्लास क्षतिग्रस्त हो गया। जोस बटलर का यह सिक्स 104 मीटर लंबा था।

बटलर के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड
अमेरिका के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में जोस बटलर ने अपनी धुआंधार पारी से ना सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बटलर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले इस टी20 विश्व कप में बटलर रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते हुए दिख रहे थे।

सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम
अमेरिका पर दमदार जीत के साथ ही इंग्लैंड आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। सुपर-8 के ग्रुप-2 में अब दूसरी कौन सेमीफाइनल में पहुंची उसका फैसला साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। दोनों ही टीमें नॉकआउट स्टेज के अलगे दौर में पहुंचने की दहलीज पर खड़ी है। ऐसे में अब इस ग्रुप का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।

About bheldn

Check Also

अब से टेनिस पर एक ही ‘राज’ अलकाराज, विंबलडन में सर्बिया के ‘जोकर’ नोवाक जोकोविच को बुरी तरह हराया

लंदन, स्पेन के कार्लोस अलकाराज ने सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 (4) …