रूस के दागेस्तान में बड़ा हमला, चर्च और पुलिस गश्ती टीम पर अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों की मौत

मॉस्को

रूस के दागेस्तान प्रांत में बड़ा हमला हुआ है। दागेस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय की प्रेस सेवा की प्रमुख गयान गैरीवा के अनुसार, हमलावरों ने रूस के दागेस्तान के डर्बेंट में एक आराधनालय और एक चर्च पर ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी की। इससे आराधनालय में आग लग गई है, जिसमें बड़ी लपटें उठ रही हैं और इमारत की कम से कम एक मंजिल पर खिड़कियों से भारी मात्रा में धुआं निकल रहा है। दागेस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के ड्यूटी अधिकारी की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि हमले में कई पुलिस अधिकारी और एक पादरी मारे गए।

कार से भाग गए हमलावर
गयान गैरीवा ने कहा, “दागेस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के ड्यूटी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, डर्बेंट में शाम 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) अज्ञात व्यक्तियों ने एक आराधनालय और एक चर्च पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की।” संदिग्ध लाइसेंस प्लेट नंबर 921 वाली एक सफेद वोक्सवैगन पोलो में भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और जांच समिति के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस हमले को लेकर अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। यह भी पुष्टि नहीं है कि इस हमले में यूक्रेन का हाथ है या फिर किसी रूसी ने ही फायरिंग की है।

पुलिस टीम पर की फायरिंग
पुलिस अधिकारियों के घटना स्थल पर पहुंचने के दौरान अज्ञात व्यक्तियों ने रूस के दागेस्तान के माखचकाला की एक सड़क पर एक सड़क गश्ती चौकी पर हमला किया। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, और छह अन्य घायल हो गए। गोलीबारी के बाद, हमलावरों की पहचान करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया।

पादरी और सुरक्षा गार्ड की मौत
दागेस्तान के सार्वजनिक निगरानी आयोग के उपाध्यक्ष शमील खदुलेव ने बताया कि डर्बेंट के चर्च के एक पादरी और माखचकाला के चर्च के एक सुरक्षा गार्ड भी हमलों के शिकार हुए। दागेस्तान के प्रमुख सर्गेई मेलिकोव ने इस घटना को समाज को अस्थिर करने का प्रयास बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी सेवाएँ प्रोटोकॉल के अनुसार काम कर रही हैं, और एक परिचालन मुख्यालय बनाया गया है। गणतंत्र के निवासियों की सुरक्षा के हित में सभी आवश्यक निर्णय तुरंत लिए जाएंगे

About bheldn

Check Also

आंध्र Vs तमिलनाडुः अमेरिका का राष्ट्रपति कोई भी हो लेकिन उपराष्ट्रपति का होगा इंडिया कनेक्शन

नई दिल्ली, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. पेंसिल्वेनिया …