मुश्किल में थी टीम इंडिया, गिर चुके थे चार विकेट, फिर हार्दिक और दुबे ने बांग्लादेश का सपना तोड़ा दिया

एंटीगा

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला जीत लिया है। रोहित शर्मा की टीम ने मैच को 50 रनों से अपने नाम किया। सुपर 8 में भारत ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। बांग्लादेश ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप में काफी परेशान किया है। भारत को जीत तो मिली है लेकिन यह आसान नहीं रही है। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। हालांकि बैटिंग के समय जरूरत भारतीय टीम एक समय मुश्किल में नजर आ रही थी।

108 रन पर गिर गए थे चार विकेट
भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई थी। जब रोहित आउट हुए तो भारत रन रेट करीब 10 का था। लेकिन फिर बांग्लादेश ने वापसी की। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव एक ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत ने हाथ खोले लेकिन रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में उनका विकेट भी गिर गया। 12वें ओवर में भारत का स्कोर 4 विकेट पर 108 रन हो गया। इसके बाद सिर्फ ऑलराउंडर बचे थे और यहां से एक विकेट गिरने पर बांग्लादेश का शिकंजा कस सकता था।

हार्दिक और दुबे की साझेदारी टर्निंग पॉइंट
ऋषभ पंत के आउट होने के बाद शिवम दुबे का साथ निभाने हार्दिक पंड्या क्रीज पर उतरे। इसके बाद अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा का ही नंबर था। लेकिन हार्दिक और दुबे टिक गए। 13वें और 14वें ओवर में भारत ने 10 ही रन बनाए। पिच पर नजर जमने के बाद दोनों ने हाथ खोलने शुरू किए। 15वें ओवर में दोनों ने 14 तो 16वें में 12 रन बनाए। 17वें ओवर में 9 रन बनाए। 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने से पहले शिवम दुबे ने एक छक्का मारा था।

34 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी
हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे के बीच 34 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी हुई। दुबे इसमें 31 रनों का योगदान दिया तो हार्दिक ने 20 रन बनाए। इसी साझेदारी की वजह से भारतीय टीम 190 का स्कोर पार कर पाई। हार्दिक पंड्या अंत तक नाबाद रहे और 27 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। दुबे ने 24 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। भारत ने पहले खेलते हुए 196 रन बनाए। बांग्लादेश ने 146 रन बनाए।

About bheldn

Check Also

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया! पूर्व PCB चीफ का बड़ा बयान

नई दिल्ली, चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की टेंशन बढ़ चुकी …