यूपी : लोगों का हुजूम, गाड़ियों का काफिला… इस अंदाज में जेल से बाहर आए बाहुबली सोनू सिंह

सुल्तानपुर ,

यूपी की सुल्तानपुर जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक व सपा नेता चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह रिहा हो गए. रिहाई के वक्त बड़ी संख्या में समर्थक जेल के बाहर पहुंच गए और अपने नेता का जोरदार स्वागत किया. कई लोग ढोल-नगाड़े की धुन पर नाचते नजर आए. जगह-जगह रोक कर स्वागत किया गया. गाड़ियों का लंबा काफिला भी नजर आया. T

बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सोनू सिंह ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. उन्होंने सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद को जिताने में अहम भूमिका निभाई है. इससे पहले वो बीजेपी के साथ थे. 2014 में वरुण गांधी के लिए प्रचार भी किया था. लेकिन बाद में उनका बीजेपी से मोहभंग हो गया और 2019 में मेनका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ गए. इस चुनाव में सोनू सिंह को काफी कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इसकी कसर उन्होंने 2024 में मेनका गांधी को हरवाकर पूरी की.

बीते 10 जून को सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू को डेढ़ वर्ष की सजा सुनाई थी. हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद आज (24 जून) सोनू सिंह जेल से रिहा हुए तो समर्थकों का उत्साह देखते ही बन रहा था. अमहट स्थित जिला जेल के बाहर समर्थकों ने ना सिर्फ नारेबाजी की, बल्कि एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर जश्न भी मनाया.

गौरतलब हो कि फरवरी 2021 में धनपतगंज के मायंग के रहने वाले बनारसी लाल ने सोनू सिंह सहित उनके समर्थकों पर जबरन जेसीबी से दीवार गिराने और घर में घुसकर मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया था. इसी मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें डेढ़ वर्ष की सजा और 23 हजार एक सौ रुपए जुर्माने का आदेश देते हुए उन्हें जेल भेज दिया था. जिसपर सोनू ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई.

जमानत मिलने के बाद जेल से निकलते पर सोनू सिंह ने कहा कि वे पहले भी गलत नहीं थे और आज भी नही हैं. वहीं, चुनाव के ठीक पहले सपा जॉइन करने और उसी बाद ये फैसला आने पर उन्होंने कहा की ये कानून की बात है, इसमें हम राजनैतिक बात नहीं कर सकते. मुझे कानून पर भरोसा था और मुझे न्याय मिला है. ये संघर्ष है और ये हमेशा जारी रहेगा.

About bheldn

Check Also

आगरा में रक्षक बना भक्षक, इंसाफ का भरोसा देकर सिपाही ने किया महिला के साथ रेप, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

आगरा: न्याय का झांसा देकर एक महिला के साथ शारीरिक शोषण करने वाले पुलिसकर्मी को …