टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही टूटे ऑस्ट्रेलियाई डेविड वॉर्नर… चुपचाप ले लिया क्रिकेट से संन्यास

मेलबर्न,

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उनके 15 साल के करियर पर अब फुल स्टॉप लग गया है. वॉर्नर ने पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था. उन्होंने बताया था कि यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा.

मगर वॉर्नर को नहीं पता था कि सुपर-8 में भारतीय टीम के खिलाफ हुआ मैच उनके करियर का आखिरी मुकाबला होगा. वॉर्नर को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन भारत से हारने और खराब नेट रनरेट के कारण ऑस्ट्रेलिया को बाहर होना पड़ा.

वॉर्नर ने आखिरी मुकाबले में बनाए सिर्फ 6 रन
दरअसल, मंगलवार सुबह जैसे ही अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया, उसी समय खराब नेट रनरेट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम बाहर हो गई. इस तरह वॉर्नर का संन्यास एकदम चुपचाप कहा जा रहा है. अपने इस आखिरी मुकाबले में वॉर्नर ने 6 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाए. इसके बाद वो अर्शदीप सिंह की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे.

वॉर्नर जब आउट हुए तो उन्होंने गुस्से से अपने बल्ले पर हाथ मारा था. ऐसे में वॉर्नर को भी नहीं पता था कि वो अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं. वॉर्नर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला भारत के खिलाफ ही टी20 फॉर्मेट में खेला है.

वॉर्नर ने टी20 इंटरनेशनल में जड़ा 1 शतक
डेविड वॉर्नर ने टी20 इंटरनेशनल में 110 मुकाबले खेले, जिसमें 33.43 के औसत से 3277 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 28 फिफ्टी जड़ी हैं. वॉर्नर के नाम इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर हैं. वहीं वो ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप विजेता हैं.

वॉर्नर का इंटरनेशनल क्रिकेटिंग करियर
कुल टेस्ट मैच: 112
रन: 8786
शतक: 26
फिफ्टी: 37

कुल वनडे मैच: 161
रन: 6932
शतक: 22
फिफ्टी: 33

टी20 इंटरनेशनल मैच: 110
रन: 3277
शतक: 1
फिफ्टी: 28

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए दरवाजे खुले रखे!
वॉर्नर ने अपना आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप 2023 के तहत नवंबर में खेला था. वॉर्नर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. ऑस्ट्रेलियाई स्टार प्लेयर वॉर्नर ने अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए दरवाजे खुले रखे हैं, लेकिन ये मुश्किल डील लग रही है.

मैच के बाद तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा था कि फिलहाल तो कुछ नहीं कहा जा सकता. सबकुछ बांग्लादेश मैच पर निर्भर करता है. लेकिन हां हम वॉर्नर को काफी ज्यादा मिस करेंगे. उनके बिना जिंदगी थोड़ी अजीब होगी. ये काफी अजीब होता है जब इतने सालों तक खेलने वाला खिलाड़ी अचानक आपसे दूर हो जाए.

About bheldn

Check Also

‘लिख कर दो कि…’ चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान की गुहार, भारत से मांगी गारंटी

लाहौर, अगले साल अपनी मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट …