‘छठी बार का सांसद हूं, आप हमको सिखाएंगे….’, नारेबाजी करने से रोका तो पप्पू यादव ने किरेन रिजिजू पर साधा निशाना

नई दिल्ली,

लोकसभा में सांसदों के शपथ लेने की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में आज दिनभर कई ऐसे वीडियोज सामने आए जिनसे विवाद हुआ. इसके बाद लोकसभा के रिकॉर्ड से विवादित बयानों और नारों को हटा दिया गया है. इसी बीच बिहार के पूर्णिया से जीते पप्पू यादव भी शपथ लेने संसद पहुंचे. ऐसे में उन्होंने भी नारेबाजी करने की कोशिश की तो संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें रोका.

ऐसे में पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष के सांसदों की तरफ निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं 6 बार का सांसद हूं. आप मुझे सिखाएंगे?’ शपथ लेने पहुंचे पप्पू यादव गले में #Reneet की तख्ती लटकाए दिखे. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत, ‘प्रणाम पूर्णिया, प्रणाम बिहार, सलाम बिहार, जोहार बिहार’ से की.

भोजपुरी में शपथ तो बाद में की नारेबाजी
पप्पू यादव ने भोजपुरी भाषा में शपथ ली. अपनी शपथ के अंत में उन्होंने धन्यवाद बोलते हुए, नीट परीक्षा दोबारा कराने की मांग की. साथ ही उन्होंने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की भी मांग वहीं खड़े होकर की. उन्होंने सीमांचल जिंदाबाद, मानवतावाद जिंदाबाद के नारे लगाए. ऐसे में प्रोटेम स्पीकर और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने उन्हें नारेबाजी रोकने को कहा.

‘आप कृपा पर जीते होंगे. मैं निर्दलीय जीता हूं’
तो पप्पू यादव ने कहा कि मैं 6 बार का सांसद हूं. आप मुझे सिखाएंगे? इसके आगे पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष के नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘आप कृपा पर जीते होंगे. मैं निर्दलीय जीता हूं.’ पप्पू यादव बोले- मैं चौथी बार निर्दलीय चुनाव जीतकर यहां आया हूं.

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मां
वहीं शपथ के बाद पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘उद्देश्य है पूर्णिया मॉडल पूरे बिहार में सेवा, न्याय और विकास की राजनीति का आदर्श बने!’ उन्होंने आगे लिखा, ‘शपथ ग्रहण के दौरान #ReNEET का डिमांड किया और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मांग किया.’

जबरदस्त मुकाबले में जीते पप्पू यादव
आपको बता दें कि पप्पू यादव ने कांटे के मुकाबले में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेडीयू के संतोष कुमार 16 हजार वोट से अधिक के अंतर से हराया था. आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती तीसरे स्थान पर रहीं थी. 2010 में सूबे की बांका लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के बाद यह पहला मौका रहा था जब बिहार की किसी सीट से कोई निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीतकर संसद पहुंचा है.

About bheldn

Check Also

‘ट्रंप पर गोली चल गई …’, मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर केंद्रीय मंत्री ने दिया अजीब उदाहरण

पटना, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी …