नवी मुंबई पुलिस ने इंदौर से संचालित फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

नवी मुंबई,

नवी मुंबई पुलिस ने मध्य प्रदेश के इंदौर से संचालित एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. साथ ही 27 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस एक अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने यह कार्रवाई ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग धोखाधड़ी मामले की जांच के तहत की है. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पुलिस ने मामले के सिलसिले में अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.

ईएमसी साइबर सेल की इंस्पेक्टर दीपाली पाटिल ने कहा, पुलिस ने पहले भी एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था और आठ लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार होने वाला यह नौवां शख्स है. गिरफ्तारी पनवेल पुलिस के साइबर सेल के इलेक्ट्रॉनिक मॉनिटरिंग सेल (ईएमसी) के अधिकारियों ने की है और कामोठे पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

कार्रवाई के दौरान 10 डेस्कटॉप, 10 सीपीयू और दो राउटर जब्त
एक अधिकारी ने बताया, जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी की पहचान यश उंबराकर के रूप में की और उसे मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया. उसके द्वारा संचालित फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया. कार्रवाई के दौरान दस डेस्कटॉप, 10 सीपीयू, दो राउटर जब्त किए गए हैं.

आरोपियों ने कंप्यूटर को कर दिया फॉर्मेट
अधिकारी ने आगे बताया, गिरफ्तार आरोपियों ने कंप्यूटर को फॉर्मेट कर दिया था और सारा डेटा डिलीट कर दिया था. पुलिस अब डेटा को पुनः प्राप्त करने का प्रयास कर रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ऐसे कार्रवाई आगे भी करती रहेगी.

About bheldn

Check Also

मोदी सरकार ने 1 ग्राम भी दूध पाउडर इंपोर्ट नहीं किया है और न करेगी… अमित शाह बोले- झूठे दावे कर रहा विपक्ष

पुणे: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र की दूध पाउडर आयात …