राहुल गांधी ने संविधान की कॉपी हाथ में लेकर ली शपथ, चेयर के पीछे खड़े मार्शल से भी मिलाया हाथ

नई दिल्ली,

कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आज संसद में शपथ ग्रहण की. इस दौरान उनके हाथ में संविधान की कॉपी थी. उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद चेयर के पीछे खड़े मार्शल से भी हाथ मिलाया. शपथ ग्रहण के दौरान राहुल गांधी ने जय हिंद, जय संविधान का नारा लगाया. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर कहा कि संविधान की रक्षा करना हर देशभक्त भारतीय का कर्तव्य है, हम इस कर्तव्य को पूरी तरह से निभाएंगे.

राहुल गांधी ने ली शपथ
शपथ ग्रहण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं, राहुल गांधी, लोक सभा का सदस्य निर्वाचित होकर सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञा करता हू कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा, मैं भारत की संप्रभुता और अखंडता अक्षुण्ण रखूंगा. मैं जिस दायित्व को ग्रहण करने वाला हूं, उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करूंगा. वहीं, कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने भी संसद में शपथ ग्रहण की. इस दौरान उनके हाथ में भी संविधान की कॉपी थी.

स्पीकर पद को लेकर NDA- INDIA Bloc आमने-सामने
बता दें कि 18वीं लोकसभा के पहले दिन (24 जून) को प्रधानमंत्री मोदी समेत कुल 262 नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली थी, जबकि शेष सांसदों का शपथ ग्रहण आज हो रहा है. वहीं, लोकसभा स्पीकर पद को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच घमासान मचा हुआ है. आम सहमति न बनने पर दोनों गठबंधनों (NDA-INDIA Bloc) ने अलग-अलग उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. 26 जून यानी कल लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ प्रोटेम स्पीकर अगले अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए मतदान कराएंगे. राजस्थान के कोटा से तीन बार के सांसद ओम बिड़ला केरल के मवेलीकारा से 8 बार के सांसद कोडिकुन्निल सुरेश के बीच सीधा मुकाबला होना है. ओम बिड़ला NDA के तो के. सुरेश INDIA Bloc के कैंडिडेट हैं.

About bheldn

Check Also

ट्रंप की सुरक्षा क्या वेश्याओं संग होटल में सोने वाले सीक्रेट सर्विस एजेंटों के भरोसे थी, 27 हजार करोड़ खर्च फिर भी चूक

वॉशिंगटन: 14 अप्रैल, 2012 की बात है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा थे। उस …