चुनिंदा लोगों की कुर्सी बचाने के लिए दबा दी गई थी 80 करोड़ लोगों की आवाज : सिंधिया

गुना ,

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 49 साल पहले लगाए गए आपातकाल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और दावा किया कि चुनिंदा लोगों की कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबा दी गई.आपातकाल की 49वीं बरसी पर गुना में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 25 जून को देश के इतिहास में ‘काले दिन’ के रूप में याद किया जाता है. मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिंधिया ने कहा, “आज का दिन काले दिन के रूप में याद किया जाता है, क्योंकि उन तत्वों ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबा दी थी.”

BJP के टिकट पर हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गुना के पहले दौरे पर आए सिंधिया ने कहा कि चुनावी नतीजों ने लोकतंत्र को और मजबूत किया है और संविधान की रक्षा की जा रही है. सिंधिया ने कहा, “एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) इस ‘ग्रंथ’ (संविधान) की पूजा करता है.”

संचार और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री के रूप में अपनी नई जिम्मेदारियों के बारे में पूछे जाने पर, सिंधिया ने कहा कि वह उसी उत्साह के साथ काम करेंगे, जैसे उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को संभाला था. उन्होंने विपक्ष से केंद्र सरकार की आलोचना करने के बजाय अपनी चुनावी हार को पचाने को कहा. सिंधिया ने कहा कि उन्हें विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए. लेकिन अगर आप अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं, तो आप सत्ता की ओर देखते रहेंगे और हमेशा विपक्ष में ही रहेंगे.

कांग्रेस पर किया कटाक्ष
गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पर जमकर हमलावर हुए. कहा कि इन चुनावों में केवल 99 सीटें लाने वाली कांग्रेस अपनी तुलना भाजपा से न करे. 2014, 2019 और 2024 के आम चुनावों में कांग्रेस की जीती हुई सीटें मिलाकर भी भाजपा की इस बार की 240 सीटों से भी कम हैं.

मोदी को जीत का श्रेय
सिंधिया ने मध्य प्रदेश में सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा की शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यापक लोकप्रियता को दिया. उन्होंने कहा कि मोदी लोगों के दिलों में बसते हैं और यह बात लोगों के दिलों में भी है. वहीं, सिंधिया ने कहा कि ‘ऐतिहासिक फैसलों’ ने मोदी की लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में स्थिति को मजबूत किया है.

खाद की कमी पर बोले सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘BJP की जीत के तीन स्तंभ हैं: युवा, महिलाएं और किसान.’ खाद की कमी के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने आश्वासन दिया कि किसानों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा, मैंने इस महीने खाद की दो रैक पहले ही भेज दी हैं और तीसरी 30 जून तक यहां पहुंच जाएगी.

About bheldn

Check Also

प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष घायल,

— नर्सिंग घोटाले, नीट पेपर लीक सहित अन्य परीक्षाओं में धांधली के विरोध में एनएसयूआई …