सूरत इमारत हादसे के पीड़ितों के परिजनों को 4-4 लाख की मदद, MP सरकार ने किया ऐलान

सीधी/सूरत ,

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुजरात के सूरत शहर में एक इमारत ढहने की घटना में मारे गए राज्य के 5 लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. दरअसल, सूरत के पाल इलाके में शनिवार दोपहर छह मंजिला आवासीय इमारत ढह गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई. इनमें से ज्यादातर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कपड़ा मजदूर थे. मृतकों में से पांच लोग मध्य प्रदेश के सीधी जिले के थे.

अब उन्होंने मध्य प्रदेश के पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मध्य प्रदेश के एक अधिकारी ने बताया कि पांचों मृतक मध्य प्रदेश के थे. इनमें दो भाई भी शामिल हैं. मृतकों की पहचान हीरामणि केवट, लालजी केवट, शिवपुरज केवट, प्रवेश केवट और अभिलाष केवट के रूप में हुई है.

इससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुर्घटना में मध्यप्रदेश के सीधी जिले के पांच लोगों की मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया था. CM यादव ने ‘X’ पर लिखा, “दु:ख की इस घड़ी में मध्यप्रदेश सरकार मृतकों के परिजन के साथ खड़ी है.” मुख्यमंत्री ने बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्य-आत्मा को शांति प्रदान करने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की. उन्होंने शोकाकुल परिजन के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की.

About bheldn

Check Also

अपने बाप को बाप कहना चाहिए… दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ विवाद को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दुकानों पर नेमप्लेट लगाने को लेकर लिए गए फैसले …