‘देश सेवा मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य’, हेड कोच बनने के बाद बोले गौतम गंभीर

नई दिल्ली,

भारतीय क्रिकेट टीम के गौतम गंभीर के रूप में अपना नया हेड कोच मिल गया है. उन्होंने पूर्व कोच राहुल द्रविड की जगह ली है. गंभीर को नया हेड कोच बनाए जाने की जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर दी है.भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी मिलने के बाद पूर्वी दिल्ली के पूर्व सांसद गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश सेवा मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है.

‘मेरा लक्ष्य वही है…’
गौतम गंभीर ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. अलग टोपी पहनने के बावजूद वापस आकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है. हर भारतीय को गौरवान्वित करना. मैन इन ब्लू वाले लोगों के कंधों पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी शक्ति से सब कुछ करूंगा.

जय शाह ने किया ऐलान
वहीं, उनके नए हेड कोच बनाने की जानकारी देते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा, मुझे गौतम गंभीर के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ और गौतम ने इस बदलते हुए पूरे वक्त को बहुत करीब से देखा है. उन्होंने अपने पूरे करियर में चुनौतियों के बावजूद कई भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मुझे विश्वास है कि वो (गौतम गंभीर) भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आइडियल व्यक्ति हैं.

बीसीसीआई सचिव ने आगे लिखा कि टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है. इस नई जिम्मेदारी पर निकलने के लिए बीसीसीआई उनका पूरा समर्थन करता है.

About bheldn

Check Also

कप्तानी की रेस में पिछड़ने के बाद पहली बार बोले पंड्या, कहा-कभी कभी अपने…

नई दिल्ली , श्रीलंका दौरे के ल‍िए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान 18 जुलाई को …