हाथरस में इस कंपनी को जेल बनाने का मिला ऑर्डर, इतने दिन में करना है काम पूरा

नई दिल्‍ली ,

एक छोटी कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी देखी जा रही है, क्‍योंकि इस कंपनी को जेल बनाने का ऑर्डर मिला है. सरकार ने इंफ्रा सेक्‍टर की इस कंपनी को 310.93 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है. मंगलवार को इस कंपनी के शेयर 15 फीसदी से ज्‍यादा उछाल के साथ 165.80 रुपये पर बंद हुए. हालांकि इंट्राडे के दौरान इस कंपनी के शेयर 169.65 रुपये के लेवल पर भी पहुंचे थे, जो कि शेयर का 52 वीक हाई है.

कंपनी को मिला जेल बनाने का काम
यह कंपनी आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स है. आरपीपी इंफ्रा हाथरस में नई जिला जेल बनाएगी. कंपनी को यह प्रोजेक्‍ट इंजीनियरिंग, प्रेक्‍योरमेंट एंड कंस्‍ट्रक्‍शन (EPC) मॉडल पर मिला है. इस कंपनी को ये काम 18 महीने के अंदर पूरा करना होगा, जिसके लिए बजट 158.82 करोड़ रुपये का है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भी नई जेल बनाने का काम मिला है, जो 152.11 करोड़ रुपये का प्रोजेक्‍ट है.

एक साल में 175% की तेजी
आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्‍ट्स के शेयरों में पिछले एक साल में 175 फीसदी की तेजी आई है. कंपनी के शेयर 10 जुलाई 2023 को 60 रुपये के आसपास कारोबार कर रहे थे, जो अब 165.80 रुपये पर पहुंच चुके हैं. पिछले एक महीने में करीब 40 फीसदी की तेजी आई है. हालांकि 6 महीने में इस शेयर में सिर्फ 28 प्रतिशत की तेजी आई है. इस स्मॉलकैप सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी का टोटल मार्केट कैप 629 करोड़ रुपये है.

दो साल पहले ये था शेयर का भाव
बता दें, इस कंपनी का शेयर जुलाई 2022 में सिर्फ 35 रुपये का था, जो अब बढ़कर 166 रुपये पर आ चुका है. इस अवधि के बीच में इस स्‍टॉक ने 300 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है. इस कंपनी के एक साल का निचला स्‍तर 56.60 रुपये प्रति शेयर है.

क्या करती है कंपनी?
RPP Infra Projects, इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट का काम करती है. कंपनी का फोकस हाईवेज, रोड और ब्रिज जैसे प्रोजेक्ट्स पर है. कंपनी सिविल कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के लिए इंजीनियरिंग, प्रेक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (EPC) सर्विसेज भी प्रोवाइड कराती है.

 

About bheldn

Check Also

जिस कंपनी की वजह से ठप हुई दुनिया, उसे झटके में 73000 करोड़ का नुकसान!

नई दिल्‍ली , अमेरिकी साइबर सिक्‍योरिटी कंपनी क्राउडस्‍ट्राइक शुक्रवार से काफी चर्चा में है, क्‍योंकि …