200 करोड़ की ठगी केस में ईडी के बुलावे पर नहीं पहुंचीं एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस

नई दिल्ली,

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पेश होने के लिए समन भेजा था. लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री इस पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर नहीं पहुंचीं. ईडी ने एक्ट्रेस को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था.

38 वर्षीय श्रीलंकाई मूल की एक्ट्रेस से जांच एजेंसी इस मामले में पहले भी पूछताछ कर चुकी है. आरोप है कि ठग सुकेश ने फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिविंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह को कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये का चूना लगाया था, जिसकी जानकारी एक्ट्रेस जैकलीन को पहले से थी और इसमें उन्हें भी फायदा मिला था. ईडी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ठग सुकेश चंद्रशेखर ने इस धोखाधड़ी से कमाए गए पैसे से एक्ट्रेस को कई महंगे गिफ्ट दिए थे.

क्यों भेजा गया नया समन
सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच में एजेंसी को कुछ ‘नए’ इनपुट मिले थे, जिसके चलते उन्होंने एक्ट्रेस को पूछताछ के लिए समन जारी किया था. जैकलीन की लीगल टीम ने ईडी अधिकारियों से मुलाकात की और कहा कि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण एक्ट्रेस पूछताछ के लिए नहीं आ सकेंगी. ईडी इस मामले में जल्द ही नया समन जारी कर सकती है.

जैकलीन पर क्या हैं आरोप
जांच एजेंसी ने 2022 में दायर अपनी चार्जशीट में कहा था कि एक्ट्रेस को सुकेश की ठगी के बारे में सारी जानकारी थी लेकिन इसके बावजूद वो उससे कीमती सामान, आभूषण और महंगे गिफ्ट लेती रहीं. इस मामले में ईडी ने जैकलीन से करीब 5 बार पूछताछ की है. लेकिन अभिनेत्री ने हमेशा कहा है कि वह निर्दोष हैं और उन्हें चंद्रशेखर की कथित आपराधिक गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

जेल से एक्ट्रेस को लेटर लिखता है सुकेश
जैकलीन भले ही सुकेश से अपने रिश्ते को नकारती रहीं हों, लेकिन सुकेश जेल में रहने के बावजूद एक्ट्रेस से अपने प्यार का इजहार करने से नहीं चूकता है. वह जेल से कई लेटर लिख चुका है. हाल ही में लिखे अपने लेटर में सुकेश ने जैकलीन के आने वाले बर्थडे के लिए उन्हें बधाई दी है.

About bheldn

Check Also

अनंत-राधिका को मिलाने के लिए मीजान जाफरी को गिफ्ट में मिला 30 करोड़ का बंगला? जावेद जाफरी ने दिया जवाब

बीते वीकेंड मुंबई दुनिया का सेंटर बनी रही. भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे …