मुंबई वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह को कोर्ट ने सात दिन पुलिस रिमांड में भेजा

मुंबई:

मुंबई के चर्चित वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने आरोपी मिहिर शाह को सात दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा है। बीएमडब्ल्यू कार से दुपहिया वाहन पर सवार महिला को रौंदने के आरोपी मिहिर शाह को पुलिस ने 9 जुलाई की शाम को विरार के एक फ्लैट से अरेस्ट किया था। इसके बाद पुलिस ने आज मिहिर शाह को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट में पुलिस ने कहा कि वह यह पता लगाना चाहती है कि कि दुर्घटना के बाद आरोपी ने कार की नंबर प्लेट कहां छोड़ी थी। दुर्घटना के बाद आरोपी ने किससे संपर्क किया, किसने आरोपी की मदद की है? सेवरी कोर्ट ने तमाम दलीलों को सुनने के बाद आरोपी को सात दिनों के पुलिस कस्टडी के लिए भेज दिया।

दोनों पक्षों से दी गई दलीलें
पुलिस 16 जुलाई तक मिहिर शाह से तमाम पूछताछ कर सकेंगी। मिहिर शाह की रिमांड 16 जुलाई को खत्म होगी। अदालत में मिहिर शा को पेश करने के बाद पुलिस ने कहा कि पुलिस ने कहा कि हादसे के बाद आरोपियों ने गाड़ी की नंबर प्लेट फेंक दी थी। इस घटन यह पता लगाना है कि अपराध में इस्तेमाल की गई कार किसके नाम पर है? आरोपी छिपने के इरादे से अलग-अलग स्थानों पर घूम रहा था? वह कहां-कहां गया और किसने-किसने उसकी मदद की? सरकारी वकील ने दलील दी कि यह भी पता लगाया जाना है कि आरोपी के पास ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं। बचाव पक्ष के वकील ने इसका विरोध किया और कहा कि कार बरामद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज उनके पास पहले से है। पुलिस के पास सारी जानकारी है, फिर पुलिस कस्टडी की आवश्यकता नहीं है। बचाव पक्ष के वकील दलील दी कि पेड़ से टकराने के बाद नंबर प्लेट टूट गई थी।

आरोपी ने बाल कटवाए हैं…
सरकारी वकील ने सेवरी कोर्ट में कहा कि हादसे के बाद आरोपी ने अपने बाल काट लिए हुलिया बदल लिया। हम यह पता लगाना चाहते हैं कि बाल काटने की व्यवस्था किसने की? नंबर प्लेट का अभी तक पता नहीं चल सका है। आरोपी सहयोग नहीं कर रहा है। इसलिए जांच के लिए जरूरी है कि सात दिनों की रिमांड दी जाए। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मिहिर शाह की सात दिनों की पुलिस रिमांड स्वीकृत कर दी। सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह के बेटे ने रविवार को एक महिला को बीएमडब्ल्यू से कुचल दिया था। इसके बाद वह फरार हो गया था। पुलिस ने मिहिर शाह तक पहुंचने के लिए पिता को अरेस्ट किया था।

About bheldn

Check Also

केशव मौर्य ने CM योगी के विभाग से मांगा आरक्षण का ब्यौरा, चर्चा में आया डिप्टी सीएम का लेटर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विभाग को …