गंभीर के हेड कोच बनने के बाद भावुक हुईं रितिका, राहुल द्रविड़ के लिए लिखा मेसेज

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड के तौर पर गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी बने हैं। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की समाप्ति के बाद विश्व कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा ने उनके लिए भावुक पोस्ट लिखा। रोहित के बाद उनकी पत्नी ने रितिका सजदेह ने राहुल द्रविड़ का आभार व्यक्त किया। रोहित शर्मा ने अपने पोस्ट में राहुल द्रविड़ को वर्क वाइफ बताया था। इसके बाद रितिका ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रोहित की पोस्ट को शेयर करते हुए बताया कि द्रविड़ शर्मा परिवार के कितने करीबी हैं।

उन्होंने लिखा, ‘बहुत सारी भावनाएं हैं। आप हमारे पूरे परिवार के लिए बहुत मायने रखते हैं। आपकी बहुत याद आएगी। मुझे लगता है समायरा आपको सबसे ज्यादा याद करेगी।’ रितिका का यह पोस्ट बीसीसीआई द्वारा गौतम गंभीर को द्रविड़ का उत्तराधिकारी बनाने के कुछ घंटों बाद आया।

2027 तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे गंभीर
बता दें कि गौतम गंभीर की नियुक्ति साढ़े तीन साल के लिए हुई है। वह दिसंबर 2027 तक भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे। पिछले तीन सालों से रोहित और द्रविड़ करीब से काम कर रहे थे। दोनों ने 2021 टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम प्रबंधन के प्रमुख के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। द्रविड़ ने रवि शास्त्री की जगह हेड कोच का पद संभाला, जबकि रोहित को भारत का सफेद गेंद का कप्तान बनाया गया। दक्षिण अफ्रीका दौरे (दिसंबर-जनवरी 2022) के बाद विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद वह सभी प्रारूपों के कप्तान बने।

रोहित शर्मा ने अपने पोस्ट में क्या लिखा था?
रोहित ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय कप्तान के बारे में लिखा, ‘मेरी पत्नी आपको मेरी वर्क वाइफ मानती हैं और मैं भी आपको वही मानने के लिए भाग्यशाली हूं।’ रोहित ने जिस तरह का भावुक पोस्ट राहुल द्रविड़ के लिए लिखा इससे यह पता चलता है कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी-कोच का समीकरण कैसे काम करता है।रोहित ने लिखा, ‘मैं इस पर अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त करने के लिए सही शब्द खोजने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं कभी कर पाऊंगा। हालांकि, फिर भी मैं ऐसा कर रहा हूं।’

About bheldn

Check Also

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया! पूर्व PCB चीफ का बड़ा बयान

नई दिल्ली, चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की टेंशन बढ़ चुकी …