उदयपुर में तेंदुए के हमले में एक महिला की मौत, दो दिनों में यह तीसरी घटना

उदयपुर,

राजस्थान के उदयपुर में एक तेंदुए ने 50 साल की महिला पर हमला कर उसकी जान ले ली. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को गोगुंडा थाना क्षेत्र में 5 किलोमीटर के दायरे में तेंदुए के हमले में एक महिला की मौत हो गई, जो दो दिनों में इस तरह की तीसरी मौत है.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम को जंगल से सटे अपने खेत में काम कर रही हमरी भील (50) पर तेंदुए ने हमला कर दिया. उसकी चीख सुनकर आस-पास के खेतों में काम कर रहे लोग कुल्हाड़ी और लाठियां लेकर उसकी ओर दौड़े, लेकिन तब तक तेंदुआ हमारी भील को जंगल में खींच ले गया. उन्होंने बताया कि लोगों ने हमारी भील को झाड़ियों में और उसके पास तेंदुए को देखा. छाली पंचायत के उमरिया गांव में दो दिनों में पांच किलोमीटर के दायरे में तेंदुए के हमले में यह तीसरा शख्स मारा गया है.

‘तीनों मौतें एक ही तेंदुए से जुड़ी हो सकती हैं’
अधिकारियों ने बताया कि तीनों मौतें एक ही तेंदुए से जुड़ी हो सकती हैं. गुरुवार को तेंदुए ने दो लोगों पर हमला कर उन्हें मार डाला था. उंदिथल गांव में एक नाबालिग लड़की जिसका शव घने जंगल में करीब 4 किलोमीटर अंदर मिला था और एक युवक जिस पर उंदिथल गांव से तीन किलोमीटर दूर भेवड़िया गांव में हमला किया गया था. पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों के पहुंचने से पहले ही युवक की मौत हो गई.

मामले में अधिकारियों ने कही ये बात
उदयपुर जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने बताया कि स्थिति को देखते हुए दो और बचाव दल बुलाए गए हैं और तेंदुए को बेहोश कर उसे पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. वन अधिकारी अजय चित्तौड़ा ने बताया कि उदयपुर की टीम मौके पर है. जोधपुर और निकटवर्ती जिले राजसमंद से भी बचाव दल बुलाए गए हैं. क्षेत्र में हमलों के पैटर्न से पता चलता है कि यह एक ही तेंदुए द्वारा किया जा रहा है.

About bheldn

Check Also

‘आपके खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज है’… ये कहकर साइबर ठगों ने ऋषिकेश में की 52 लाख की ठगी

ऋषिकेश, उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक बुजुर्ग व्यक्ति को जेल जाने का डर दिखाकर साइबर …