विराट कोहली ने ये क्या कर डाला! आखिरी गेंद पर विकेट गिरा, न्यूजीलैंड से अभी भी 125 रन पीछे भारत

बेंगलुरु

रोहित शर्मा (52) के बाद विराट कोहली और सरफराज खान की तूफानी फिफ्टी से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के लिए सरफराज 70 रन पर नाबाद बैटिंग कर रहे हैं। इस तरह अब न्यूजीलैंड के पास सिर्फ 125 रनों की लीड रह गई है। टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल (35) और विराट कोहली रहे हैं। न्यूजीलैंड के लिए दो एजाज पटेल के नाम रहा जबकि दिन आखिरी विकेट विराट कोहली के रूप में ग्लेन फिलिप्स ने लिया। विराट कोहली 102 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हुए।

ऐसे में टीम इंडिया जब चौथे दिन की शुरुआत करेगी तो उसकी कोशिश होगी कि बिना विकेट गंवाए सबसे पहले न्यूजीलैंड की बढ़त को खत्म कर चौथी पारी में मेहमान टीम को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दे। इससे पहले टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 46 रन के स्कोर पर सिमट गई थी। भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया का यह सबसे छोटा स्कोर भी है।

विराट कोहली का टेस्ट में 9 हजार
टीम इंडिया के लिए पहली पारी में फ्लॉप रहने के बाद विराट कोहली ने दूसरी पारी में धमाकेदार शुरुआत की। सरफराज खान के साथ मिलकर विराट कोहली ने मैदान पर खूब धूम धड़ाका मचाया। इस दौरान उन्होंने 70 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के कुछ ही देर बाद विराट कोहली ने लाल गेंद क्रिकेट में अपने 9000 रन भी पूरे कर लिए। विराट कोहली ने यह उपलब्धि अपनी 197वें टेस्ट पारी में हासिल की। इसके अलावा वह सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन के आंकड़े को पार करने वाले चौथे बल्लेबाज बने हैं।

सरफराज खान ने भी ठोकी फिफ्टी
टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में विराट कोहली के अलावा सरफराज खान ने भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से तबाही मचाई। सरफराज खान अपने करियर के चौथे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरे थे। इस तरह सरफराज ने अपने चौथे टेस्ट में ही चौथा अर्धशतक जड़ दिया। सरफराज ने वनडे के अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 42 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। सरफराज ने फिफ्टी पूरी करने तक अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के भी जड़े।

रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए ठोका शतक
भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रविंद्र ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली। रचिन रविंद्र ने अपनी टीम के लिए 157 गेंद में 134 रनों की पारी खेली। उनके इस शतक से ही कीवी टीम ने भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में 402 रन का स्कोर खड़ा कर 356 रनों की बढ़त हासिल की थी। रचिन रविंद्र के अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे ने भी 91 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इसके अलावा निचले क्रम में टिम साउदी ने भी 65 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में बात की जाए तो कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा सबसे सफल रहे। इन दोनों ही गेंदबाजों के खाते में तीन-तीन विकेट आया। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी 2 विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक विकेट हासिल की।

About bheldn

Check Also

बेंगलुरु टेस्ट में कहां हुई चूक! टिम साउदी ने बना दिए भारत से ज्यादा रन, अब मैच बचाना मुश्किल

बेंगलुरु, आखिर बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय टीम से क्या गलती हो गई… आखिर ऐसा क्या …