यूएई के खिलाफ अभिषेक शर्मा की तूफानी बैटिंग, इंडिया ए को 11वें ओवर में मिली एकतरफा जीत

अल अमरात:

इंडिया ए ने इमर्जिंग टीम्स एशिया कप 2024 में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। तिलक वर्मा की टीम के सामने यूएई की चुनौती थी। इस मैच को इंडिया ए ने 7 विकेट से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम ने सिर्फ 107 रन बनाए थे। 17वें ओवर की टीम की पारी सिमट गई। अभिषेक शर्मा की तूफानी बैटिंग ने इंडिया ए को 11वें ओवर में ही जीत दिला दी। यूएई की यह दो मैच में पहली हार है। इस जीत से इंडिया ए ने सेमीफाइनल का भी टिकट कटा लिया है।

20 गेंद पर अभिषेक ने ठोकी फिफ्टी
108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंडिया ए की शुरुआत खराब रही। छक्के से छाता खोलने वाले प्रभसिमरन सिंह पहले ही ओवर में आउट हो गए। ओमिद रहमान ने उन्हें बोल्ड किया। हालांकि इसके बाद अभिषेक शर्मा और तिलक वर्मा गेंदबाजों पर टूट पड़े। दूसरे ओवर में अभिषेक ने कप्तान बासिल हमीद को 22 रन ठोक दिए। तीसरे ओवर में तिलक ने दो चौके मारे। इसके बाद भी दोनों बल्लेबाजों का अटैक जारी रहा। 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 74 रन था।

इसके बाद यूएई के गेंदबाजों ने कमबैक किया। 7वें ओवर में 18 गेंद पर 21 रन बनाकर तिलक आउट हुए। अभिषेक शर्मा ने 20 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। 24 गेंद पर 58 रन बनाकर वह आउट हुए। आयुष बडोनी और निहाल बढेरा ने यहां से टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई तक पहुंचे
इससे पहले इंडिया ए के गेंदबाजों ने यूएई को बैटिंग में कोई मौका नहीं दिया। पहले ही ओवर में अंशुल कंबोज ने मयंक राजेश कुमार को आउट कर दिया। इसके बाद दूसरे ओवर में आर्यांश शर्मा वैभव अरोड़ा का शिकार बने। छठे ओवर में रसिख सलाम ने तीन विकेट चटका लिए। इससे यूएई का स्कोर 6 ओवर में 39 रन पर 5 विकेट हो गया। सिर्फ राहुल चोपड़ा ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पाए। उन्होंने 50 गेंद पर 50 रन बनाए।

राहुल आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। कप्तान बासिल हमीद ने भी 12 गेंद पर 22 रनों का योगदान दिया। इंडिया ए के लिए रसिख सलाम ने तीन विकेट लिए। रमनदीप सिंह को दो जबकि नेहाल बढेरा, अंशुल कंबोज, वैभव अरोड़ा और अभिषेक शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

About bheldn

Check Also

न्यूजीलैंड ने पहली बार जीता महिला टी20 वर्ल्ड कप, ‘चोकर्स’ साउथ अफ्रीका का सपना फिर टूटा

दुबई (यूएई), न्यूजीलैंड ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया है. …