‘जहांपनाह’ के पास भी ऐसी सुविधाएं नहीं होंगी… बीजेपी ने सीएम हाउस को लेकर अरविंद केजरीवाल पर साधा

नई दिल्ली

बीजेपी ने सोमवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बतौर मुख्यमंत्री अपने आधिकारिक आवास पर गर्म सीटों की सुविधा वाले ‘स्मार्ट शौचालय’ से लेकर मसाज वाली कुर्सी और बेहद महंगे और आरामदेह सोफे तक का इस्तेमाल किया जो पुराने जमाने के ‘जहांपनाह’ लोगों को भी नसीब नहीं था।

संबित पात्रा ने केजरीवाल पर साधा निशाना
बीजेपी सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री पर कथित तौर पर ‘करोड़ों रुपये खर्च कर’ आलीशान जीवन जीने को लेकर निशाना साधा और कहा कि उन्हें 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास से अपने साथ ले जाए गए ‘रिमोट कंट्रोल टोटो स्मार्ट कमोड’ को लौटा देना चाहिए ताकि लोग उसे देख सकें।

‘केजरीवाल अपने साथ टोटो कमोड ले गए’
पात्रा ने मीडिया में आई कुछ खबरों का हवाला देते हुए दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री जब बंगला खाली कर रहे थे तो वह अपने साथ ‘टोटो कमोड’ लेकर गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अभी तो आप राजा महाराजा हैं और सीट के तापमान को कंट्रोल करने वाला रिमोट आपके पास है। मगर जब जनता वोट डालेगी तो रिमोट कंट्रोल का तापमान उसके हाथ में रहेगा। और मैं गारंटी दे रहा हूं… तब जनता का तापमान इतना गर्म होगा कि जनता आपको तवे पर बैठाएगी और वह इतना गर्म होगा…।’’

AAP ने क्या कहा?
बीजेपी के आरोप पर आप की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, मुख्यमंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि बीजेपी यह बंगला रख सकती है और इसे अपने किसी भी नेता को आवंटित कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें घर, बंगले या कार की परवाह नहीं है। हम दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगे, भले ही हमें सड़क से काम करना पड़े।’’

‘ऐसी सुविधा तो जहांपनाह के पास भी नहीं थी’
संबित पात्रा ने कहा, ‘केजरीवाल ने 2013 में एक हलफनामे में कहा था कि वह लाल बत्ती लगे वाहन में यात्रा नहीं करेंगे, कोई भी सुरक्षा कवर स्वीकार नहीं करेंगे और किसी भी बंगले में नहीं जाएंगे।’ सांसद ने दावा किया कि लेकिन केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर सामानों की जो सूची पीडब्ल्यूडी ने तैयार की है और जिसका जिक्र मीडिया की विभिन्न खबरों में किया गया है, ‘‘उससे तो लगता है जहांपनाह लोगों के पास भी ऐसी सुविधा नहीं होगी, जो केजरीवाल जी के पास थी’’।

‘सीएम हाउस में लगे थे करोड़ों के पर्दे’
पीडब्ल्यूडी की सूची का हवाला देते हुए पात्रा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के ‘शीश महल’ में 5.60 करोड़ रुपये के पर्दे, 64 लाख रुपये के टीवी सेट, 10 लाख रुपये का एक ‘रिक्लाइनर सोफा’, चार लाख रुपये की फुल बॉडी मसाज चेयर और 19.5 लाख रुपये की एलईडी स्मार्ट ट्यूनेबल लाइट तथा कई अन्य कीमती सामान थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि केजरीवाल के पास जो सामान सबसे ज्यादा था, वह 10-12 लाख रुपये के सात ‘टोटो स्मार्ट कमोड’ थे।

‘आम आदमी वाले कितने खास’
उन्होंने कहा, ‘‘यह टोटो शौचालय रिमोट-कंट्रोल है। आप इसके कवर (ढक्कन) और सीट को खोलने के लिए बटन दबाएं… रिमोट का उपयोग करके, कोई भी सीट के तापमान को नियंत्रित कर सकता है। इसमें ड्रायर, यूवी क्लीनर और पानी का तापमान नियंत्रक भी है।’’ मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए पात्रा ने कहा, ‘‘आप यह कमोड लेकर चले गए। एक टोंटी लेकर चला गया। आप टोटो वापस करिए… आज पूरा हिंदुस्तान टोटो को देखना चाहता है। पूरा हिंदुस्तान जानना चाहता है कि ये आम आदमी वाले कितने खास हैं।’’

एक सवाल के जवाब में पात्रा ने कहा कि यह विषय हास्यास्पद लग सकता है लेकिन बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यह आम आदमी पार्टी के दो पक्षों को दर्शाता है। खासकर वैसे लोगों के लिए जो खुद को आम आदमी बताते थे। भाजपा एक राजनीतिक पार्टी है और वह इस मुद्दे पर लोगों को जागरूक करेगी।’’ उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्षी दल के रूप में आप के इस चेहरे को बेनकाब करेगी।

About bheldn

Check Also

शिवराज के बेटे को नहीं मिला टिकट, प्रियंका के खिलाफ नाव्या हरिदास, देखें उपचुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट

नई दिल्ली बीजेपी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नाव्या हरिदास को उम्मीदवार बनाया है। …