‘इस शादी को रोकें, नहीं तो युवती फ्रिज में कटी मिलेगी’, MP में होने वाली शादी पर तेलंगाना के विधायक को ऐतराज

भोपाल/जबलपुर ,

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर शहर की एक शादी विवादों में आ गई है. दरअसल, यहां के रहने वाले एक मुस्लिम युवक हसनैन ने हिंदू युवती से शादी का आवेदन अपर कलेक्टर और विवाह अधिकारी को दिया, जिस पर संबंधित अधिकारी ने दोनों के परिजनों को पत्र जारी कर आपत्तियां मंगवाई हैं. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. युवती के परिजनों ने पुलिस को आवेदन दिया है कि युवक उनकी बेटी को बहला-फुसला कर ले गया है. वहीं, हिंदूवादी संगठनों ने भी शादी पर आपत्ति ली है. मामले में तेलंगाना के हिंदूवादी नेता और हैदराबाद की गोशामहल सीट से विधायक टी राजा ने वीडियो जारी कर हिंदूवादी संगठनों से इस शादी को रोकने की अपील की है और कहा है कि शादी रोकें, नहीं तो युवती की लाश फ्रिज में कटी हुई मिलेगी.

जबलपुर में हिंदू लड़की और मुसलमान लड़के की शादी के आवेदन को लेकर राजनीतिक और हिंदूवादी संगठन सक्रिय हो गए हैं. शहर के हिंदूवादी संगठनों के साथ-साथ तेलंगाना राज्य से बीजेपी विधायक टी राजा ने एक वीडियो जारी कर इस शादी का खुले तौर पर विरोध जताया है.विधायक टी राजा का कहना है कि यह शादी लव जिहाद के तहत हो रही है. इसको लेकर तमाम हिंदू संगठन सामने आएं और इस शादी को रुकवाने की पुरजोर कोशिश करें.

दरअसल, सिहोरा जबलपुर के रहने वाले हसनैन अंसारी और इंदौर की रहने वाली अंकिता राठौर ने जबलपुर कलेक्टर कार्यालय में शादी का आवेदन दिया है. जिला प्रशासन के तरफ से दोनों की शादी के लिए 18 नवंबर की तारीख तय की गई है. लेकिन उससे पहले ही हिंदूवादी संगठन इस शादी को लेकर विरोध कर रहे हैं.

हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि यह शादी लव जिहाद के तहत कराई जा रही है. शादी को रोकने के लिए कानून का भी हवाला दिया है. हिन्दू सेवा परिषद के अतुल जसवानी का कहना है कि इससे पहले भी इस तरह की शादी को लेकर देश की सर्वोच्च अदालतें भी रोकने के प्रति अपना स्पष्ट आदेश भी दे चुकी हैं. कानून के अनुसार, एक मुस्लिम लड़के की शादी अगर एक ऐसी लड़की से होती है, तो मुस्लिम लड़के को पहले धर्म परिवर्तन करना होगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो विवाह को वैधता नहीं मिल सकती. भले ही विवाह विशेष विवाह अधिनियम के तहत पंजीकृत हुआ हो.

उग्र आंदोलन की चेतावनी
हिंदूवादी संगठन नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर इस विवाह के आवेदन को रद्द नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

टेलीकॉम कंपनी में काम करते थे दोनों

इस शादी के विरोध में खुद लड़की के माता-पिता हैं. वह कुछ दिनों पहले ऐसी सिहोरा थाने पहुंचे थे, जहां उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि हसनैन और अंकिता एक साथ टेलीकॉम कंपनी में काम किया करते थे, जहां दोनों के बीच में कथित तौर पर प्रेम हुआ और उसके बाद अब शादी कर रहे हैं. साथ ही अंकिता बीते एक हफ्तों से घर भी नहीं पहुंची है. युवक उसको बहला-फुसला कर अपने साथ कहीं रखे हुए है. अब इस मामले पर तेलंगाना राज्य के भाजपा विधायक टी राजा ने भी जबलपुर के हिंदूवादी संगठनों और प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से मांग की कि विवाह के आवेदन को तत्काल निरस्त किया जाए और लव जिहाद पर सरकार सख्त कदम उठाए.

कांग्रेस विधायक बोले- नफरत की दुकान तेलंगाना में सजाएं टी राजा
तेलंगाना के विधायक टी राजा के बयान पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने ऐतराज़ जताते हुए कहा कि टी राजा अपनी नफरत की दुकान तेलंगाना में सजाएं और शांति के टापू मध्यप्रदेश में यह सब न करें.

इनका कहना
इस मामले पर जबलपुर जिला संयुक्त कलेक्टर पुष्पेंद्र अहके का कहना है कि हिंदूवादी संगठनों का आवेदन मिला है. जांच की जाएगी. जो उचित कार्रवाई हो सकती है, उसे जिला प्रशासन करेगा.

About bheldn

Check Also

शिकायत लेकर थाने गए युवक का शव पेड़ पर लटका मिला, विरोध में लाश कंधे पर रखकर 3 KM पैदल चली महिलाएं

शिवपुरी मायापुर थाना क्षेत्र के युवक का शव सोमवार सुबह कड़ेसरा नदी के पास पेड़ …