जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में हुए हमले में शामिल आतंकी की तस्वीर आई सामने

श्रीनगर,

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में रविवार शाम बड़े हमले को अंजाम देने वाले एक आतंकी की तस्वीर सामने आई है. आतंकी को हाथ में गन लेकर परिसर में घुसते देखा जा सकता है. उसकी तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई है. सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी की तलाश में तस्वीर को साझा किया है. साथ ही उसके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

दरअसल, आतंकवादियों ने यह हमला तब किया था जब गांदरबल के गुंड में जेड मोड़ टनल परियोजना पर काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम अपने शिविर में लौट आए थे. यह घाटी में किसी बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजना के निर्माण श्रमिकों पर पहला बड़ा हमला है. यह हमला ऐसे क्षेत्र में हुआ है जहां पिछले एक दशक में आतंकवादियों की मौजूदगी बहुत कम रही है. इस हमले में बडगाम के एक डॉक्टर और पांच गैर स्थानीय लोगों समेत कम से कम सात लोग मारे गए जबकि पांच अन्य घायल हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि जिले के गुंड इलाके में एक टनल परियोजना पर कार्यरत मजदूर एवं अन्य कर्मी देर शाम जब अपने शिविर में लौटे तब अज्ञात आतंकवादियों ने उनपर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने मजदूरों के समूह पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें स्थानीय और बाहरी लोग दोनों शामिल थे. माना जाता है कि आंतकवादियों की संख्या कम से कम दो थी.

खाने के लिए मेस में जमा हुए थे कर्मचारी
आतंकियों ने रात 8.30 बजे यह हमला किया. इस समय सभी कर्मचारी खाना खाने के लिये मेस में जमा हुए थे. चश्मदीदों का कहना है कि जब कर्मचारी मेस में खाना खा रहे थे, तभी 3 आतंकी वहां पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गये. आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं.

प्रवासी कर्मचारी फिर बने निशाना
आतंकियों ने एक बार फिर जानबूझकर प्रवासी कर्मचारियों को निशाना बनाया. इस हमले में भी मारे गए कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी अलग-अलग जगहों से ताल्लुक रखते थे. जिसमें से 3 बिहार, एक मध्य प्रदेश और एक जम्मू से हैं और इनमें एक सेफ्टी मैनेजर और एक मैकेनिकल मैनेजर शामिल हैं. मृतक डॉक्टर मध्य कश्मीर के बडगाम का रहने वाला था.

मारे गए लोगों के नाम- गुरमीत सिंह गुरदासपुर (पंजाब) डॉ. शाहनवाज निवासी (बडगाम) मोहम्मद हनीफ (बिहार) अनिल कुमार शुक्ला, मैकेनिकल मैनेजर (मध्य प्रदेश), फहीम नासिर, सुरक्षा प्रबंधक (बिहार) कलीम (बिहार), शशि अबरोल, डिजाइनर (जम्मू) शामिल हैं.इस अटैक में 5 वर्कर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज के लिये श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) रेफर किया गया है.

आतंकी हमले में इनकी मौत
1. गुरमीत सिंह (गुरदासपुर पंजाब)
2. डॉ. शाहनवाज
3. अनिल कुमार शुक्ला
4. फहीम नजीर
5. शशि अबरोल
6. मोहम्मद हनीफ
7. कलीम

टेरर अटैक में ये हुए घायल
1. इंदर यादव (35) वर्ष, निवासी बिहार (मजदूर)
2. मोहन लाल उम्र (45), निवासी कठुआ (मजदूर)
3. मुश्ताक अहमद लोन (25), निवासी प्रेंग
4. इश्फाक अहमद भट (30), निवासी सफापोरा
5. जगतार सिंह (36), निवासी कठुआ

About bheldn

Check Also

अबतक 39 नक्सलियों का एनकाउंटर कर चुका है ये C-60 कमांडो, तीन गोलियां लगी थी, फिर भी दो साथियों को बचा लाया

नागपुर: अबूझमाड़ के जंगल में माओवादियों से एनकाउंटर में घायल सी-60 कमांडो कुमोद आत्राम एक …