मेरठ होटल कांड: 1 लाख एंट्री फीस, शराब परोसती लड़कियां और जुआ खेलते रईसजादे

मेरठ ,

मेरठ के एक थ्री स्टार में पुलिस ने छापा मारकर मालिक समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुल 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस के मुताबिक, होटल की आड़ में रईसजादों को कसीनो के माध्यम से जुआ खिलवाया जा रहा था जिसमें शराब पार्टी का भी इंतजाम होता था. खुफिया सूचना के आधार पर छापेमारी हुई और इस दौरान लोकल थाने की पुलिस को दूर रखा गया. आइए जानते हैं इस घटना में और क्या-क्या पता चला है?

बताया जा रहा है कि किसी को पता ना चले इसलिए कसीनो में दांव लगाने वाले लोग घर से खाली हाथ होटल पहुंचते थे. सिर्फ एंट्री फीस जमा कर टेबल पर बैठ जाते थे. उसके बाद काउंटर से चिप्स और कॉइन लेकर जुआ खेलना शुरू कर देते थे. इस कॉइन व चिप्स की रकम उनके खाते में चढ़ जाती थी. हार और जीत के बाद लोग अपने कॉइन-चिप्स जमा कर देते थे और अगले दिन इसी आधार पर भुगतान हो जाता था.

कुल मिलाकर कैश का कोई काम नहीं होता था. कैश के तौर पर कॉइन व चिप्स का उपयोग किया जाता था. इसी कारण छापेमारी के दौरान मोटी रकम बरामद नहीं हुई. सूत्रों की माने तो होटल के अंदर चल रहे कसीनो में बड़ी सी टेबल सजाई जाती थी और लड़कियां उस टेबल पर शराब परोसती थीं. यहां रईसजादे जाम छलकाने के साथ-साथ दांव लगाते थे. एक लाख की एंट्री फीस देने के बाद ही इस टेबल पर पहुंचा जा सकता था.

स्थानीय पुलिस को बिना बताए की गई छापेमारी
मेरठ पुलिस के सीनियर अधिकारियों को जब होटल में कसीनो चलने के बारे में पुख्ता जानकारी मिली तो उन्होंने छापेमारी के लिए टीमें बनाई. लेकिन इसमें सिविल लाइन सर्कल के तीनों थानों को नहीं रखा. नौचंदी थाने की पुलिस को भी बिल्कुल अंतिम समय में बुलाया गया. हालांकि, अधिकारियों ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है और कहा कि इलाके के सभी थानों की पुलिस को बुलाया गया था. मगर छापेमारी के वक्त सिविल लाइन सीओ वहां नहीं दिखे.

बीजेपी के शहर कोषाध्यक्ष के पद पर रहा है होटल मालिक
दरअसल, ये ‘हारमनी इन होटल’ नवीन अरोड़ा का है. नवीन अरोड़ा पूर्व में बीजेपी के शहर कोषाध्यक्ष के पद पर रहे हैं. इस होटल में नवीन के अलावा कई और लोगों की हिस्सेदारी है. आरोप है कि यहां पर अवैध तरीके से कसीनो का संचालन किया जा रहा था. सोमवार की रात होटल में शहर के अलावा आसपास के जिलों के कई नामचीन परिवार के लोग कसीनो में खेलने आए थे.

जब पुलिस अधिकारियों को इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने बिना स्थानीय नौचंदी थाने की पुलिस को लिए मेरठ के अलग-अलग सर्कल के तीन सीओ की टीम के साथ छापा मार दिया. इस छापेमारी में होटल मालिक नवीन अरोड़ा सहित आठ लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. होटल में लड़कियां भी मौजूद थीं. घटनास्थल से जुआ खेलने वाली सामग्री आदि बरामद हुई.

मेरठ पुलिस का बयान
मामले में मेरठ के एसपी (सिटी) आयुष विक्रम ने बताया कि कुल 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है. फिलहाल, जांच की जा रही है की आखिर यह लोग शराब कहां से लाते थे, किस तरीके से कसीनो का संचालन किया जाता था, कौन लोग यहां आते थे, कैसे एंट्री मिलती थी और उनसे कितने पैसे लिए जाते थे. होटल में महिलाओं के होने की सूचना भी थी इसलिए एक महिला सीओ को भी साथ लिया गया था. कसीनो रोज नहीं चलता था, सिर्फ कभी-कभी संचालित किया जाता था.

पहले भी विवादों में रहा है होटल
मालूम हो कि ‘हारमनी इन होटल’ पर पहले भी विवाद हुआ था, जब इसके पुराने मालिक जो फिलहाल मध्य प्रदेश में रहते हैं उन्होंने नवीन अरोड़ा पर धोखाधड़ी करके होटल कब्जाने का आरोप लगाया था. अब छापेमारी के बाद इस होटल की तमाम परमीशनों की भी जांच की जा रही है.

वहीं, कल जब पुलिस द्वारा नवीन अरोड़ा को गिरफ्तार कर के थाने से न्यायालय में पेश करने के लिए लाया जा रहा था तो वहां उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की और हंगामा भी करने की कोशिश की. गिरफ्तार किए गए लोगों में होटल मालिक नवीन अरोड़ा के अलावा देवेंद्र सेठी, संजय अरोड़ा, राजीव गुलाटी, राजकुमार, गौरव कंसल, मोहित टंडन और राकेश का नाम शामिल है. मंगलवार को इन सबको कोर्ट में पेश किया गया जहां सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

About bheldn

Check Also

अबतक 39 नक्सलियों का एनकाउंटर कर चुका है ये C-60 कमांडो, तीन गोलियां लगी थी, फिर भी दो साथियों को बचा लाया

नागपुर: अबूझमाड़ के जंगल में माओवादियों से एनकाउंटर में घायल सी-60 कमांडो कुमोद आत्राम एक …