‘बुच बचाओ अभियान’ नाम देकर कांग्रेस ने सेबी चीफ मामले में मोदी सरकार को घेरा

नई दिल्ली

कांग्रेस शुरू से ही सेबी चीफ माधवी बुच की भूमिका को लेकर सवाल उठाती रही है। हाल ही में संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) की बैठक में बुलाए जाने के बाद जिस तरह से बुच नहीं पहुंचीं, उसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी भले ही आमने सामने दिख रहे हैं, लेकिन शनिवार को कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष सेबी चीफ की भूमिका मसले को लेकर नए सिरे से सरकार को घेरते दिखे।

कांग्रेस का सिलसिलेवार अटैक
कांग्रेस ने एक के बाद एक सिलसिलेवार ढंग से सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर अपनी मंशा जाहिर की कि वह देश के लाखों निवेशकों से जुड़े इस मसले को आसानी से छोड़ने वाली नहीं, वह लगातार इस पर अपनी बात रखती रहेगी। रोचक है कि इस वीडियो में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बाकायदा इसकी अगुवाई करते दिखे। राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार सेबी चीफ को बचाने की कोशिश कर रही है।

सेबी चीफ बुच मामले में घमासान
कांग्रेस की दलील थी कि बुच के खिलाफ पर्याप्त सबूतों के बाद भी अगर कुछ नहीं हो रहा तो पीएम व केंद्र सरकार की जानकारी बिना ये नहीं हो सकता। कांग्रेस ने बाकायदा वीडियो जारी कर संकेत दिया कि बुच के खिलाफ वह लगातार सवाल उठाती रहेगी। कांग्रसे ने दावा किया इस मामले को वह पूरे पारदर्शी तरीके से उठाने की कोशिश करेगी। इसमें वह खोजी पत्रकारिता का इस्तेमाल कर सच्चाई जानने की कोशिश करेगी।

राहुल ने दिया ‘बुच बचाओ अभियान’ की टैग लाइन
वहीं राहुल गांधी ने ‘बुच बचाओ अभियान’ की टैग लाइन के जरिए अपनी मंशा जाहिर करते हुए कहा कि वह संसद से लेकर लोगों के बीच पब्लिक डोमेन में हर जगह इस मुद्दे को उठाएंगे। गौरतलब है कि पीएसी की बैठक में बुच के न पहुंचने पर भी राहुल गांधी ने सवाल किया था कि आखिर सेबी चीफ को कौन बचा रहा है। वहीं पीएसी जैसी महत्वपूर्ण संस्था के अध्यक्ष कांग्रेस के संगठन मंत्री के सी वेणुगोपाल हैं।

About bheldn

Check Also

बांग्लादेश में लहराया भगवा, चटगांव में हक के लिए हजारों हिंदुओं ने उठाई आवाज

ढाका बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के हजारों लोगों ने शुक्रवार को चटगांव के ऐतिहासिक लालदीघी …