Monday , October 26 2020

अब हताश पाकिस्तान सेना के अंदर फूट डालने की कोशिश में लगा : भारतीय सेना

नई दिल्ली

भारतीय सेना ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए पाकिस्तान द्वारा कथित रूप से सेना और उप मुख्य आईडीएस (संचालन) लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह के खिलाफ ‘दुर्भावनापूर्ण अभियान’ की निंदा की। सेना ने कहा भारतीय सेना को अपनी धर्मनिरपेक्ष साख पर गर्व है, उसने कहा कि पाकिस्तान द्वारा ‘दुर्भावनापूर्ण अभियान’ भारतीय सशस्त्र बलों के भीतर दरार पैदा करने का एक “हताश प्रयास” था।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान द्वारा दुर्भावनापूर्ण प्रायोजित फर्जी खबरों को लेकर भारतीय सेना ने कड़ी आपत्ति जताई है। भारतीय सेना ने गुरुवार को बताया कि ‘पाकिस्तान द्वारा पिछले कुछ दिनों में, भारतीय सेना के खिलाफ और विशेष रूप से सैन्य मामलों के विभाग (डीएमए) में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा दुर्भावनापूर्ण एक राज्य-प्रायोजित दुष्प्रचार अभियान सोशल मीडिया पर चलाया गया है।’

भारतीय सेना ने कहा कि ‘देश के भीतर धर्म आधारित असहमति को भड़काने में लगातार असफल होने के बाद, पाकिस्तान एक हताश प्रयास में, अब भारतीय सेना के भीतर एक विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहा है। भारतीय सेना संस्थान को बदनाम करने के ऐसे प्रयास को स्पष्ट रूप से खारिज करती है।’भारतीय सेना एक धर्मनिरपेक्ष संगठन है और सभी अधिकारी और सैनिक अपने धर्म, जाति, पंथ या लिंग के बावजूद राष्ट्र की सेवा करते हैं।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

देशभर में रावण दहन, मनीष सिसोदिया ने अलग अंदाज में मनाया दशहरा

नई दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में आज दशहरा मनाया गया. …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!