Wednesday , October 21 2020

फारूक ने अलापा पुराना राग- PAK से बात कर विवाद सुलझाए भारत

नई दिल्ली,

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने गांधी स्टैचू पर धरना दिया और कहा कि कश्मीर में जो हालात है, उस पर बोलेने के लिए हमने संसद भवन में समय मांगा है. लेकिन हमको अभी भी समय नहीं दिया गया है. देश की जनता को पता चले कि वास्तव में लोग कैसे रह रहे हैं और वहां की स्थिति क्या है? क्या वह बाकी मुल्क के साथ आगे बढ़े हैं या पीछे गए हैं?

फारूक अब्दुल्ला बोले, वहां पर अभी भी हालात सुधरे नहीं है. बाकी देश में इंटरनेट 4G इस्तेमाल कर रहे हैं, 5G आने वाला है. लेकिन वहां पर अभी भी 2G से ही लोग काम चला रहे हैं. ऐसे कैसे नौजवान आगे बढ़ेगा. वहां के हालात के बारे में देश को बताना चाहते हैं. दूसरे लोगों को जो सुविधा मिल रही है वह हमारे यहां क्यों नहीं दे रहे. हम कैसे आगे बढ़ेंगे. जमाना बदल गया है .

फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि जम्मू में करोना बहुत फैल रहा है. केंद्र सरकार को कुछ करना चाहिए. ताकि वहां पर लोगों को बचा सके. एंबुलेंस किसी मरीज को लाने के लिए वहां से एक लाख रुपए लेती है. गरीब आदमी कहां से देगा. सरकार इस बारे में ध्यान दें. मैं राजनीति नहीं करना चाहता हूं.

फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि हम आगे गए हैं या पीछे आए. बाकी मुल्क से जुड़ गए या पीछे गए हैं .आकर देखिए हम कहां पर हैं. कहने को एक बात है. कहते कुछ और हैं करते कुछ और हैं. गरीबी बहुत बढ़ गई है. उनके पास कोई रोजगार नहीं है. मुझे तो शक है कि यदि किसी दिन ऐसा तूफान आएगा. उसको रोक नहीं सकेंगे. हमारी रियासत नहीं पूरे हिंदुस्तान का मामला है. फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा में कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए जिस प्रकार हम चीन के साथ बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं. जो भी पाकिस्तान के साथ उलझे हुए मुद्दे हैं, उनको लेकर भारत बात करे.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

दशहरे पर चीन बॉर्डर पर शस्त्र पूजा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, चीन की सीमा पर तैनात सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए रक्षा …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!