‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड रेकॉर्ड तोड़ने का मौका

नई दिल्ली

टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं और वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में उनके निशाने पर वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने का मौका होगा। भारत और मेहमान वेस्ट इंडीज के बीच तीसरा टी20 इंटरनैशनल मैच चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा। ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

रोहित शर्मा ने मंगलवार को लखनऊ में ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 61 गेंदों पर 6 चौके और 7 छक्के लगाए और नाबाद 111 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा के नाम अब 86 टी20 इंटरनैशनल मैचों में कुल 2203 रन हैं। वह टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। अगर वह 69 रन और बना देते हैं तो न्यू जीलैंड के मार्टिन गप्टिल का वर्ल्ड रेकॉर्ड तोड़ देंगे। गप्टिल के नाम 75 इंटरनैशनल टी20 मैचों में 2271 रन दर्ज हैं।

इसके अलावा रोहित के नाम टी20 इंटरनैशनल में फिलहाल 96 छक्के दर्ज हैं। वह इस फॉर्मेट में 200 चौके जड़ने से केवल 1 कदम पीछे हैं। अगर वह चेन्नै में 4 छक्के और 1 चौका लगा देते हैं तो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के और 200 चौके लगाने वाले दुनिया के दूसरे, जबकि भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। गप्टिल ने 75 मैचों में 200 चौके और 103 छक्के लगाए हैं।

यही नहीं, टी-20 इंटरनैशनल में सबसे अधिक छक्के का वर्ल्ड रेकॉर्ड भी उनके निशाने पर है। गप्टिल और वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम फिलहाल 103-103 छक्के दर्ज हैं। वर्ल्ड रेकॉर्ड संयुक्त रूप से दोनों के नाम है। अगर रोहित 8 छक्के लगा देते हैं तो उनके नाम एक और वर्ल्ड रेकॉर्ड हो जाएगा।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

अख्तर बोले- भारतीय क्रिकेट ने कोहली को बदला, बनाया टॉप क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट सिस्टम की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)