Thursday , October 22 2020

IPL: दिल्ली को हराकर हैदराबाद ने खोला खाता, सीजन की पहली जीत

अबु धाबी

धुरंधर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरकार आईपीएल के 13वें सीजन में अपना खाता खोला और दिल्ली कैपिटल्स को मात दी। मंगलवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया।हैदराबाद टीम की इस सीजन में यह पहली जीत है जबकि दिल्ली कैपिटल्स की पहली हार। सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी।

147 रन बना सकी हैदराबाद टीम
163 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 7 विकेट पर 147 रन ही बना सकी। उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। शिखर धवन ने सर्वाधिक 34 रन का योगदान दिया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 28 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर ने 21 और कागिसो रबाडा ने नाबाद 15 रन बनाए। हैदराबाद के लिए स्पिनर राशिद खान ने 14 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लिए। खलील अहमद और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला।

अय्यर और धवन को राशिद ने बनाया शिका
पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद दिल्ली टीम की पारी को कप्तान श्रेयस अय्यर और ओपनर शिखर धवन बढ़ा रहे थे लेकिन टीम को 42 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा। स्पिनर राशिद ने अपने पहले ही ओवर (पारी का 8वां) में श्रेयस को शिकार बनाया और अब्दुल समाद के हाथों उन्हें कैच करा दिया। अय्यर ने 21 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाए। उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। फिर धवन को भी राशिद ने पविलियन भेजा और बेयरस्टो के हाथों उन्हें कैच करा दिया। हालांकि इस पर डीआरएस लिया गया लेकिन धवन को लौटना पड़ा। धवन ने 31 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाए।

हले ही ओवर में लौटे पृथ्वी
दिल्ली के ओपनर पृथ्वी साव को पारी के पहले ही ओवर में पेसर भुवनेश्वर कुमार ने शिकार बनाया और 5वीं गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया।

बेयरस्टो, विलियमसन ने सनराइजर्स को 162 रन तक पहुंचाया
सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने टूर्नमेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया जिसकी मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए। बेयरस्टो ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की।

विलियमसन के 26 गेंद पर 41 रन
टूर्नमेंट में पहला मैच खेल रहे केन विलियमसन ने 26 गेंदों में 41 रन बनाए। वॉर्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाए। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने सात गेंद में 12 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर सनराइजर्स के लिए वॉर्नर और बेयरस्टो ने इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा और एनरिक नोर्त्जे की गेंदों का संभलकर सामना किया। रबाडा ने 21 रन देकर दो विकेट लिए।

पावरप्ले में बने 38 रन, बाद में पकड़ी रफ्तार
पावरप्ले में सनराइजर्स के बल्लेबाज 38 रन ही बना सके जिसमें वॉर्नर ने दो चौके और एक छक्का लगाया। बेयरस्टॉ ने पहला चौका सातवें ओवर में लगाया जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा को एक छक्का जड़ा। धीमे विकेट पर दोनों बल्लेबाजों ने विकेट के बीच बेहतरीन दौड़ का प्रदर्शन करते हुए रन बंटोरे। वॉर्नर ने इशांत को दूसरा छक्का लगाया और मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा। मिश्रा ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया।

मिश्रा और रबाडा को 2-2 विकेट
सनराइजर्स ने दस ओवर में 82 रन बनाए। स्पिनर मिश्रा ने मनीष पांडे (तीन) को भी सनराइजर्स का सैकड़ा बनने से पहले ही पविलियन भेज दिया। चोट से उबरकर इस सत्र का पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 16वें ओवर में दो चौके लगाये। इस बीच बेयरस्टो ने 18वें ओवर में नोर्त्जे की गेंद पर विकेट गंवाने से पहले 44 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अगले ओवर में विलियमसन भी पविलियन लौट गए। मिश्रा और कागिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए।

ऐसा रहा दोनों टीमों का सफर
सनराइजर्स हैदराबाद को IPL-13 के उसके पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 रन से मात दी जबकि दूसरे मैच में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, दिल्ली ने जहां किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया तो वहीं अपने दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नै सुपर किंग्स को भी मात दी थी।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

IPL में धवन की पहली सेंचुरी, चेन्नै को हरा पॉइंट्स टेबल में फिर टॉप पर पहुंची दिल्ली

शारजाह दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल-13 के 34वें मैच में तीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपर …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!