Wednesday , October 28 2020

थरूर ने संजू सैमसन को बताया अगला धोनी, भड़क गए गंभीर और श्रीसंत

नई दिल्‍ली

राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन की शानदार बल्‍लेबाजी सबका ध्‍यान खींच रही है। वह लगातार दो मैचों में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए हैं। सैमसन ने रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में भी ताबड़तोड़ बैटिंग की। उन्‍होंने सिर्फ 42 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्के लगाकर 85 रन बनाए। सैमसन की आतिशी पारी और रॉयल्‍स की जीत ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को बड़ी पुरानी बात याद दिला दी। थरूर के मुताबिक, सैमसन जब 14 साल के थे जब उन्‍होंने उनसे कहा था कि वे अगले एमएस धोनी होंगे। इस बात से पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर सहमत नहीं दिखे। एस श्रीसंत ने भी कहा कि वह ‘अगले धोनी नहीं, संजू सैमसन हैं।’

थरूर ने क्‍या लिखा जो भड़के गंभीर, श्रीसंत?
RR के KXIP पर 4 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस सांसद ने सैमसन की तारीफ में ट्वीट किया। उन्‍होंने लिखा, “मैं संजू सैमसन को एक दशक से जानता हूं और जब वो 14 साल के थे, तब मैंने उनसे कहा था कि एक दिन वह अगले एमएस धोनी बनेंगे। वह दिन आ गया है। इस आईपीएल में उनकी दो शानदार पारियों ने बता दिया है कि एक वर्ल्‍ड क्‍लास प्‍लेयर आ चुका है।”

सैमसन को चार साल पहले ही मिलनी चाहिए टीम में जगह: श्रीसंत
थरूर के ट्वीट से कई यूजर्स नाराज दिखे। उनका कहना था कि संजू सैमसन की तुलना एमएस धोनी से नहीं की जानी चाहिए। पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने थरूर को कोट करते हुए लिखा कि ‘संजू सैमसन को कोई अगला बनने की जरूरत नहीं है। वह भारतीय क्रिकेट के संजू सैमसन कहलाएंगे।’ श्रीसंत ने सिलेक्‍टर्स पर सवाल उठाते हुए थरूर को जवाब दिया, “वह अगला धोनी नहीं है। वह संजू सैमसन है… अकेला। उसे 2015 से ही सारे फॉर्मेट्स में ख‍िलाना चाहिए था। प्‍लीज उनकी तुलना मत कीजिए। अगर उन्‍हें सही से मौके दिए गए होते तो वह ऐसा खेल भारत के लिए दिखा रहे होते और वर्ल्‍ड कप जिताते लेकिन….”

पिछले साल हुई थी निराशा: सैमसन
मैन के बाद संजू सैमसन ने कहा कि पिछले एक साल से बल्लेबाजी में उनकी टाइमिंग अच्छी है। उन्‍होंने बताया कि वह तब काफी निराश हो गए थे जब उनके कई नए प्रयोगों को कामयाबी नहीं मिल सकी। सैमसन ने कहा, “मैं एक साल से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मेरा आत्मविश्वास बढा है। मैने कई चीजें आजमाई थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी। उसके बाद काफी आत्ममंथन किया और खूब मेहनत की।”

मैन ऑफ द मैच सैमसन ने कहा, “मैं पिछले साल से ही अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं। मैं बहुत अच्छी मनोदशा में हूं और अपने खेल में किसी तरह का बदलाव नहीं चाहता हूं। मैंने यह हासिल करने के लिये कड़ी मेहनत की। मैंने खुद से कहा कि मेरे पास इस शानदार खेल में 10 साल हैं और मुझे इन दस वर्षों में सब कुछ झोंक देना है।”

 

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

अगले सीजन में भी धोनी ही होंगे चेन्नै के कप्तान: CEO

चेन्नै चेन्नै सुपर किंग्स का आईपीएल में रेकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। टीम ने जब …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!