अमर की शिकायत पर आजम के खिलाफ FIR

लखनऊ

राज्य सभा सदस्य अमर सिंह ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ कथित तौर पर उनकी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने को लेकर पुलिस में शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने आजम खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने कहा कि लखनऊ के गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अमर सिंह ने मीडिया को बताया, ‘मैंने अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने के मामले में आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए गोमती नगर पुलिस थाने में प्रार्थना-पत्र दिया था।’ सिंह ने दावा किया कि आजम ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उनपर और उनकी 17 वर्षीय जुड़वां बेटियों को धमकी दी थी। अमर सिंह 30 अगस्त को रामपुर गए थे और खान से कहा था कि उनकी ‘बलि’ ले लें, लेकिन उनकी बेटियों को छोड़ दें।

पुलिस ने FIR दर्ज किए जाने की पुष्टि की
पुलिस ने आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि सिंह के प्रार्थना-पत्र पर आजम खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें धारा 153ए, 295ए और 506 शामिल हैं।

इससे पहले सोशल मीडिया पर चल रहे ‘मीटू’ कैंपेन को लेकर सांसद अमर सिंह ने आजम खान पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि यदि बॉलिवुड ऐक्ट्रेस जयाप्रदा भी ‘मीटू’ व्यक्त कर दें तो आजम खान जैसे लोग जेल जा सकते हैं। अमर सिंह ने खुद को भी ‘मीटू’से खतरा बताया है।

उन्होंने कहा कि नारी सम्मान को ठेस पहुंचाने वालों को मोदी सरकार में सजा मिलकर रहेगी, चाहे मंत्री हो या संतरी। राजनीति हो या फिल्मजगत अथवा कोई दूसरा फील्ड इससे अछूता नहीं है। राजनीति में तमाम लोग ऐसे हैं कि दीन-दुनिया की बात करेंगे लेकिन अंदर से क्या है? कहा नहीं जा सकता।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

अकाली, कांग्रेस ने तो गिरगिट को भी किया शर्मिंदा…भगवंत मान के चुभते सवाल

चंडीगढ़ लोकसभा में पेश हुए कृषि बिलों को लेकर हंगामा मच गया है। पंजाब के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)