Monday , October 19 2020

पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने की मांग, महिला ने फूंक दी बस

वाराणसी

वाराणसी के कैंट रोडवेज बस स्टेशन परिसर में बुधवार को पूर्वांचल राज्य आंदोलन से जुड़ी एक महिला ने वॉल्वो बस को आग के हवाले कर दिया, जिसके बाद आसपास हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस घटना के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ी गईं वंदना रघुवंशी जगतगंज मोहल्ले की रहने वाली हैं।

रोडवेज बस स्टेशन में आलमबाग डिपो की अनुबंधित वॉल्वो बस लखनऊ जाने के लिए खड़ी थी। सुबह करीब 11 बजे बस में आग लग गई। धुआं देखकर बस में सवार यात्री जान बचाकर वहां से भागने लगे। देखते ही देखते पूरी बस आग की लपटों से घिर गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक बस पूरी तरह से जल चुकी थी।

मुकदमा दर्ज कर महिला की गई गिरफ्तार
प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि एक महिला बस में यात्री बनकर चढ़ी और थोड़ी देर बाद ही उसने बस के अंदर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। आग लगाने के बाद वह भागी नहीं बल्कि पूर्वांचल राज्‍य की मांगवाले पर्चे वितरित किए और नारे लगाए। पुलिस जब पहुंची तब भी महिला वहीं डटी रही। हिरासत में लेने के दौरान उसने आंदोलन से संबंधित सामग्री हवा में लहराई। सिगरा पुलिस ने महिला पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

‘पीएम मोदी से नहीं करने दी मुलाकात’
गिरफ्तार वंदना रघुवंशी का कहना है, ‘अलग पूर्वांचल राज्‍य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा लेकिन पुलिस ने नहीं मिलने दिया। प्रधानमंत्री जब बनारस आए थे तो घर में नजरबंद कर दिया गया। यहां तक की आमरण अनशन कर रहे मेरे साथियों को भी प्रधानमंत्री से नहीं मिलने दिया गया।’ वंदना ने पुलिस से कहा कि हमारी अनशन की खबर को मीडियावाले न दिखाते और न छापते हैं। उसे पता है कि बस में आग लगेगी तो उसकी मांग पर प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री का ध्‍यान जरूर जाएगा और मीडिया वाले भी इसे छापेंगे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

महाराष्ट्र के गवर्नर छोड़ेंगे पद? पवार बोले-अब तो शाह ने भी जता दी आपत्ति

मुंबई एनसीपी चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!