Tuesday , October 20 2020

अमेठी में ‘पुलिस बनाम पुलिस’ की जंग! महिला अफसर बोलीं- चमचागिरी करने नहीं आई

अमेठी

उत्तर प्रदेश के अमेठी में पुलिस बनाम पुलिस की जंग शुरू हो गई है। यहां महिला सब इन्स्पेक्टर ने आरोप लगाया है कि अपर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी मिलकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। महिला सब इन्स्पेक्टर रविवार को पुलिस अधीक्षक अमेठी के सामने पहुंचीं और नौकरी से रिजाइन देने के निर्णय के बारे में उन्हें जानकारी दी।

फुरसतगंज थाना क्षेत्र में नियुक्त सब इन्स्पेक्टर सुधा वर्मा ने अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज और थाना प्रभारी फुरसतगंज के ऊपर संगीन आरोप लगाया है। महिला अधिकारी का कहना है कि वे हमें छुट्टी नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने दो-तीन बार छुट्टी के लिए अप्लाई किया। इसके बावजूद मेरी छुट्टी कैंसिल कर दी गई।’ महिला सब इंस्पेक्टर सुधा वर्मा ने आरोप लगाया कि उन्हें अपर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी मिलकर प्रताड़ित कर रहे हैं।

एसपी बोले अभी शिकायत नहीं मिली
सुधा वर्मा ने कहा, ‘हमारा ट्रांसफर कर दिया गया है। हमें ट्रांसफर का कोई दुख नहीं है। हां यह सही ढंग से हुआ होता तो कोई दिक्कत नहीं थी।’ सुधा वर्मा से पूछा गया कि वह क्या चाहती हैं। इस पर उन्होंने कहा, ‘मेरा ट्रांसफर रोक दिया जाए नहीं तो हमें यह नौकरी नहीं करनी है। किसी के कहने पर मेरा ट्रांसफर किया जा रहा है। मान-सम्मान भी मायने रखता है। रही बात पेट पालने की तो वह मैं कहीं पर भी नौकरी के जरिए कर लूंगी।’ इस संबंध में एसपी दिनेश सिंह ने बताया, ‘स्थानांतरण के लिए स्थापना बोर्ड गठित है। अमेठी जिले में कई उपनिरीक्षक और हेड कॉन्स्टेबल के स्थानांतरण किए गए हैं। यदि महिला एसआई को उससे कोई आपत्ति थी तो उन्हें व्यक्तिगत मिलकर कहना था। फिलहाल अभी मुझे शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। शिकायत प्राप्त होने पर कार्रवाई की जाएगी।’

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

बिहार: रैली में राम मंदिर पर बोले सीएम योगी-जो कहा था वो कर दिया न!

कैमूर, बिहार विधानसभा चुनाव के रण में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उतर गए …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!