Tuesday , October 27 2020

लालू से बेटर नीतीश लेकिन… रोजगार, विकास पर गुस्सा, कहीं बीजेपी पर पड़ न जाए भारी!

लखीसराय

‘ऐ सर यहां केनै विकास है। आप ही बताइए न, हर जगह तो भ्रष्टाचार दिख रहा है। नीतीश कुमार के 15 साल के कार्यकाल में अधिकारियों की चांदी हो गई है। लखीसराय विधानसभा की जनता से जब हमने सवाल किया तो उनके उदगार कुछ ऐसे निकले। साढ़े 3 लाख से ज्यादा वोट वाले इस विधानसभा सीट पर इसबार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। बीजेपी (BJP) का गढ़ कहे जाने वाले इस इलाके में इस बार भगवा दल को टक्कर मिलती दिख रही है। ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो 10 नवंबर को काउंटिंग वाले दिन पता चलेगा लेकिन सीएम नीतीश कुमार के लिए कहीं लोगों की नाराजगी भारी ने पड़ जाए।

स्थानीय विधायक पर लाल-पीली जनता
बीजेपी के विधायक और नीतीश सरकार में श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के काम से स्थानीय लोगों की नाराजगी दिख रही है। जब इस संवाददाता ने लोगों से विधायक के काम के बारे में पूछा तो एक शख्स ने बताया कि विधायक ने कोई काम नहीं किया है। केवल अपनी भलाई की है। कुछ लोगों ने तो विधायक पर आरोप लगा दिया कि उनके रिश्तेदार ही ठेकेदारी करते हैं। बता दें कि 2000 से लेकर 5 चुनाव में बीजेपी ने यहां से चार बार जीत दर्ज की है। सिर्फ 2005 के चुनाव में आरजेडी के फुलैना सिंह ने बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा को हराया था।

पिछले तीन बार से विधायक और चौथी बार इस सीट पर ताल ठोक रहे विजय कुमार सिन्हा के लिए लोगों की नीतीश सरकार से नाराजगी भी भारी पड़ सकती है। राज्य सरकार के कामों के प्रति भी लोग काफी नाराज दिख रहे थे।

तीसरे विकल्प की भी उठा दी मांग
जब कुछ लोगों से पूछा गया कि एनडीए और महागठबंधन में किसे देंगे वोट तो उन्होंने कहा कि अब तीसरे विकल्प की जरूरत है। एक शख्स ने कहा कि उन्होंने लालू यादव के 15 साल और नीतीश के 15 साल के शासन को देख लिया है। कोई विकास नहीं है। थाने में गाड़ी पकड़ने पर पुलिस पैसे मांगती है।

लालू से बेटर नीतीश लेकिन….
लालू यादव और नीतीश कुमार की तुलना के सवाल पर यहां की जनता ने कहा कि नीतीश बेटर हैं लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं मिलने के कारण विकास अधूरा है। मजदूरों को रोजगार नहीं मिल रहा है। युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है।

लखीसराय चुनाव में जिन्ना के जिन्न का नहीं असर
बता दें कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के जिन्ना प्रेम को लेकर उसपर निशाना साधा था। दरअसल, जाले विधानसभा सीट से मशकूर अहमद उस्मानी को टिकट दिया है, जिन्होंने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में जिन्नी की तस्वीर लगाई थी। हालांकि जिन्ना के सवाल पर लखीसराय ने इसे चुनावी स्टंट बताया। एक शख्स ने कहा कि बिहार में जिन्ना नहीं चलने वाला है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

पिता की तस्वीर के सामने चिराग की शूटिंग का वीडियो लीक, हंसी देख JDU ने घेरा

पटना बिहार विधानसभा चुनाव के बीच एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान का एक वीडियो लीक हो …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!