Monday , October 26 2020

UP में फिल्म सिटी पर हलचल तेज, फिल्मी दुनिया के बड़े लोगों संग कल मीटिंग करेंगे योगी

लखनऊ

यूपी में फिल्म सिटी बसाने के प्रस्ताव को मूर्त रूप देने का काम शुरू हो गया है। प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने के लिए एक ओर जहां ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने अपने प्रस्ताव भेजे हैं। वहीं दूसरी ओर यूपी सरकार मंगलवार को इस मुद्दे पर एक बड़ी बैठक करने जा रही है। मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ फिल्म और टीवी जगत के तमाम लोगों के साथ अपने आवास पर बैठक करेंगे। इसमें फिल्म मेकिंग से जुड़े तमाम प्रड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और ऐक्टर्स हिस्सा लेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी निर्माण की जो घोषणा की है उसके लिए पहली बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इसमें तमाम अभिनेता, निर्माता, निर्देशक आदि लोग हिस्सा लेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद होने वाली कैबिनेट बैठक में फिल्म सिटी के निर्माण प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी।

यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव
यमुना प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे के सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है और इसे शासन को भेज दिया है। प्रस्ताव में इलाके की सारी खूबियां भी बताई गई हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद प्रदेश सरकार हरकत में आई, तो इसमें स्थानीय प्रशासन भी इसकी तैयारी में जुट गया।

तीनों प्राधिकरणों से मांगा गया प्रस्ताव
मुख्यमंत्री ने जिले के तीनों प्राधिकरणों से फिल्म सिटी को लेकर प्रस्ताव मांगा है। यमुना प्राधिकरण ने रविवार को अपना प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। प्राधिकरण सेक्टर-21 में एक हजार हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी बसाना चाहता है। यह सेक्टर यमुना एक्सप्रेस- वे के किनारे है। लोकेशन के लिहाज से यह बहुत मुफीद है। यहां से शूटिंग के लिए मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहरों में आसानी से जाया जा सकता है।

जेवर एयरपोर्ट की लोकेशन शानदार
जेवर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इसमें काफी मददगार साबित होगा। यमुना प्राधिकरण ने भेजे अपने प्रस्ताव में बताया है कि फिल्म सिटी के लिए औद्योगिक दर पर जमीन दी जाएगी। प्रस्ताव में कहा गया कि सेक्टर की लोकेशन बेहद शानदार है। ग्रेटर नोएडा शहर के नजदीक है। यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे पर है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी इस सेक्टर के समीप से होकर गुजर रही है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

श्रीनारायण सिंह हत्याकांड: मृतक के भाई का आरोप- हत्या में स्थानीय नेताओं का हाथ

सीतामढ़ी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए शिवहर ज़िले से जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!