कभी सिर काटने की धमकी, कभी थियेटर जलाने की बात… जानिए कौन हैं अयोध्‍या के महंत राजू दास

अयोध्‍या

अयोध्‍या की हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास अक्‍सर सुर्खियों में बने रहते हैं। आमतौर पर संत समाज विवादास्‍पद मुद्दों से बचने की कोशिश करते हैं लेकिन राजू दास उनसे अलग हैं। हाल ही में उन्‍होंने फिल्‍म अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर की शादी पर ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद हो सकता है। स्‍वरा ने जल्‍द ही समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद से शादी की है।

इस पर राजूदास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘स्वरा भास्कर ने उस कौम में शादी की है, जो अपनी बहनों से शादी कर लेते हैं। उसके बाद महिलाओं को तलाक, तलाक, तलाक कहकर कई मर्दों के साथ रात बितानी पड़ती है। अब अगर स्वरा भास्कर हजारों मर्दों के साथ रात बिताना चाहें तो उन्हें यह शादी मुबारक हो।’

हाल ही में राजू दास ने रामचरित मानस विवाद में घिरे समाजवादी पार्टी नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटने पर 21 लाख रुपये का इनाम भी रख दिया है। हालांकि, वह पहले भी कई मौके पर सिर काटने पर इनाम रख चुके हैं, इतना ही नहीं वह पठान फिल्म के बेशर्म रंग गाने पर भड़ककर कह चुके हैं कि जिस थ‍िएटर में यह फिल्‍म चले उसे फूंक दिया जाना चाहिए।

महंत राजू दास ने इससे पहले भी कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के सिर पर 21 करोड़ का इनाम रखा था। इसके पीछे की वजह यह है कि सलमान खुर्शीद ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर दी थी। राजू दास इस पर इतना नाराज हुए थे कि उन्‍होंने खुलेआम कहा था कि जो कोई भी खुर्शीद का सिर तन से जुदा करेगा, उसे संतों की तरफ से 21 करोड़ की रकम दी जाएगी।

About bheldn

Check Also

क्या सुरजेवाला और कुमारी शैलजा लड़ेंगे चुनाव? हरियाणा कांग्रेस प्रभारी ने दिया ये जवाब

चंडीगढ़, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची …