एलन मस्क और ट्विटर के बीच शुरू हुई कोर्ट की लड़ाई, जानिए किसका क्या दावा

नई दिल्ली

एलन मस्क और ट्विटर के बीच अदालती लड़ाई मंगलवार को अमेरिका में शुरु हो गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर मस्क को अपने 44 अरब डॉलर के सौदे को पूरा करने के लिए मजबूर करना चाहता है। टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का प्रस्ताव रखा था। हालांकि, बाद में वे इससे पीछे हट गए है। अब ट्विटर चाहता है कि मस्क अपनी डील को पूरा करें। मामला अब कोर्ट में है। ट्विटर की कोशिश है कि ट्रायल डेट सितंबर के शुरुआत में आ जाए। वहीं, मस्क का आरोप है कि ट्विटर ने उन्हें लगातार फेक अकाउंट्स के बारे में गुमराह किया। अब अरबों डॉलर दांव पर है। यह सुनवाई डेलावेयर के पूर्वी राज्य में हो रही है।

मस्क नहीं चाहते जल्द हो सुनवाई
मस्क के वकीलों ने अपने जवाब में ट्विटर के तत्काल सुनवाई के अनुरोध का विरोध किया। उन्होंने कहा कि ट्विटर से जानकारी हासिल करने और फर्जी खातों के विषय पर कई गवाहों को पेश करने में महीनों लगेंगे। इससे पहले ट्विटर ने इस सप्ताह की शुरुआत में मस्क पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाने के लिए मुकदमा किया था। इससे पहले मस्क की लीगल टीम ने यह तर्क देते हुए कागजात दाखिल किए हैं कि इतने जटिल मामले के लिए तारीख बहुत जल्द है और इसे फरवरी के मध्य में किया जाए।

ट्विटर ने नहीं दी फर्जी खातों की जानकारी
शुक्रवार को डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में दाखिल किए गए जवाब में मस्क के वकीलों ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने फर्जी खातों के बारे में जानकारी नहीं दी है। वकीलों ने कहा कि ऐसा करने में देरी की गई, टालमटोल की और तकनीकी बाधाएं डालने की कोशिश हुई।

मस्क ने रद्द की डील
मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के सीईओ मस्क पर मुकदमा करेगी।

About bheldn

Check Also

विदाई के वक्त राधिका को गले लगाकर भावुक हुए धोनी, एक भाई की तरह अनंत से मांगी ऐसी चीज

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 7 साल तक डेटिंग करने के बाद अब 7 जन्मों …