वेस्टइंडीज दौरे से ठीक पहले बुरी खबर, केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की। चोटिल राहुल फिलहाल मैदान से दूर हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे थे। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उपस्थिति फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करेगी।

जर्मनी में हुआ था ऑपरेशन
हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी केएल राहुल को नेट्स में बॉलिंग कर रहीं थीं। आईपीएल के बाद से वह एक्शन में नहीं हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें कप्तान बनाया गया था, लेकिन सीरीज शुरू होने से चंद घंटे पहले ही वह इंजर्ड हो गए। राहुल जर्मनी में सफल ऑपरेशन करवाकर लौटे हैं। बेंगलुरु स्थित एनसीए में नितिन पटेल की देखरेख में वह वापसी कर रहे थे।

भारत के विंडीज दौरे का शेड्यूल
22 जुलाई पहला वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन
24 जुलाई दूसरा वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन
27 जुलाई, तीसरा वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन
29 जुलाई पहला टी-20, पोर्ट ऑफ स्पेन
1 अगस्त दूसरा टी-20, सेंट किट्स एवं नेविस
2 अगस्त तीसरा टी-20, सेंट किट्स एवं नेविस
6 अगस्त चौथा टी-20, फ्लोरिडा
7 अगस्त पांचवां टी-20, फ्लोरिडा

NCA में दिया था लेक्चर
राहुल ने गुरुवार को बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘लेवल-3 कोच सर्टिफिकेशन कोर्स’ में भाग लेने आये उम्मीदवारों को संबोधित किया था। गांगुली ने यह भी सूचित किया कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जाने वाली भारतीय महिला टीम की एक सदस्य भी कोविड-19 पॉजिटिव थीं। उन्होंने हालांकि खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया।

About bheldn

Check Also

सड़कें बाढ़ में डूबीं, घर हुआ पानी-पानी, भारत-कनाडा मैच में ऐसा रहेगा फ्लोरिडा में वेदर

फ्लोरिडा का मौसम, भारत बनाम कनाडा, टी20 विश्व कप 2024: भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप …