टी20 में रोहित के आगे नहीं टिक सका विराट कोहली का यह रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1 कप्तान!

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में महज 5 गेंद में 11 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। इस छोटी सी पारी के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक सिक्स लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ा है। रोहित टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर टीम इंडिया के लिए 60 छक्के लगा चुके हैं।

वहीं इस फॉर्मेट में विराट कोहली ने कप्तान के तौर 59 छक्के लगाए हैं। इस तरह अब वह दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। धोनी ने कप्तान के तौर पर भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 34 छक्के जमाए हैं।

चोटिल होकर रिटायर हर्ट हो गए थे रोहित शर्मा
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें पीठ में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला लिया और वापस डगआउट में चले गए। रोहित के चोट पर बीसीसीआई ने भी अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि, ‘रोहित के पीठ में जकड़न की शिकायत है और वह मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। हालांकि इससे पहले वह सीरीज के शुरुआती में शानदार लय में दिखे थे और बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि दूसरे मैच में वह बिना कोई रन बनाए पवेलियन वापस लौट गए थे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सेंट किट्स में खेले गए तीसरे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिला था। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक कायल मेयर्स ने 50 गेंद में 73 रनों की पारी।

वहीं 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 165 बना लिया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंद में ताबड़तोड़ 76 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के भी लगाए। दोनों टीमों के बीच आखिरी के टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

About bheldn

Check Also

अफगानिस्तान पर बेईमानी के आरोप, क्या कोच के इशारे पर जानबूझकर गिरे गुलबदीन?

किंग्सटाउन: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से …