WhatsApp कर बैठा New Year पर गलती! सरकार ने लगाई फटकार, तो मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली

WhatsApp ने New Year सेलिब्रेशन में गलती कर बैठा। दरअसल WhatsApp की तरफ से वर्ल्ड मैप शेयर किया गया था, जिसमें भारत का गलत नक्शा दिखाया गया था। इस नक्शे में भारत के कई हिस्सों को पाकिस्तान और चीन का बताया गया था। WhatsApp की इस गलती पर सरकरा की तरफ से कंपनी को फटकार लगाई गई। आईटी मिनिस्टर राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट कर लिखा कि WhatsApp को इस मैप को तुरंत ठीक किया जाए। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर भारत में आपको काम करना है, तो भारत का सही मैप दिखाना होगा।

सरकार की फटकार के बाद मांगी माफी
सरकार की सख्ती के बाद WhatsApp को अपनी इस गलती के लिए माफी मांगनी पड़ी है। WhatsApp ने मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा है कि हमारी इस तरह के बिना इरादतन वाली गलती को उजागर करने के लिए आपका धन्यवाद। कंपनी की तरफ से गलती को सुधार दिया गया है। WhatsApp इस गलती के लिए आपसे माफी मांगती है। हम सुनिश्चित करेंगे को दोबारा इस तरह की गलती न हो।

पहले भी गूगल और बाकी टेक कंपनियां कर चुकी है ऐसी गलती
वैसे बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब इस तरह से भारत का गलत नक्शा पेश किया जा रहा हो। इससे पहले गूगल मैप और अन्य टेक कंपनियों की तरफ से भी भारत का गलत नक्शा पेश किया जा चुका है। बता दें कि टेक कंपनियां भारत में भारत के नक्शे को अलग तरह से पेश करती हैं, जबकि बाकी दुनिया में POK और चीनी कब्जे वाले भारत के हिस्से को विवादित भूमि के तौर पर दिखाती हैं। हालांकि कई बार इन कंपनियों को POK को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया है। वही अक्साई चीन को चीन का हिस्सा बताया था। इस तरह की गलतियां बार-बार हो रही है।

About bheldn

Check Also

शेयर बाजार में अचानक भयंकर गिरावट? इन 5 स्टॉक्स में सबसे ज्यादा भूचाल!

नई दिल्ली, शेयर बाजार में एक बार फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. …