टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, वनडे सीरीज में लौट रहे यॉर्कर किंग बुमराह

मुंबई

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खुशखबरी है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी हो रही है। उन्हें पहले वनडे और टी-20 दोनों सीरीज में नहीं रखा गया था, लेकिन आज बोर्ड ने वनडे सीरीज के लिए वापसी का ऐलान किया है। बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट से बाहर थे और पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे।

इस बीच पेसर रिहैबिलिटेशन से गुजरा है और उसे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की ओर से फिट घोषित किया गया है। बुमराह का फिट होना टीम इंडिया के लिए खुश खबरी है। उनके टीम में होने से भारतीय गेंदबाजी की मारक छमता और भी बढ़ जाती है। पिछले कुछ वर्षों में वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में भी वह नहीं खेले थे और यह टीम इंडिया के लिए बड़ा सेटबैक था। उनकी गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने बॉलिंग में मोर्चा संभाला था। मोहम्मद शमी की भी टीम में वापसी हुई थी, लेकिन टीम ने वह कमाल नहीं किया, जिसकी उम्मीद थी। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेटों की शर्मनाक हार मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम और बोर्ड की काफी आलोचना हुई थी।

श्रीलंका वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

About bheldn

Check Also

6 गेंदों में 20 रन… कीवी बल्लेबाजों ने ग्लेन मैक्सवेल को खूब कूटा, उन्हीं के अंदाज में पिलाया कड़वा घूंट

वेलिंग्टन न्यूजीलैंड ने विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम का विध्वंसक अंदाज में स्वागत किया है। पहले …