मुकेश अंबानी से मिले CM योगी, कहा- UP में निवेश कीजिए, सुरक्षा की गारंटी

नई दिल्ली,

उत्तर प्रदेश की सरकार अपने यहां उद्योग लाने के लिए जोर-शोर से जुटी है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अर्थनगरी मुंबई पहुंचे हुए हैं. जहां वो लगातार उद्योग जगत के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी से मुलाकात की. दोनों के बीच ये मुलाकात ताज होटल में हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुकेश अंबानी को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रण दिया. मुकेश अंबानी ने भी CM योगी को बुके देकर स्वागत किया.मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि उन्होंने फैसला किया सूबे में निवेश के लिए खुद जाकर लोगों से अपील करने की जरूरत है. इसलिए वो मुंबई पहुंचे हैं और इसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. निवेशकों से आश्नासन मिल रहा है.

यूपी में मानवीय हस्तक्षेप जीरो
इससे पहले एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेशक बेफिक्र होकर उद्योग लगा सकते हैं. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में हमारे यहां मानवीय हस्तक्षेप जीरो है. कोई आपके कार्य को हस्तक्षेप नहीं करेगा. आप सबको आमंत्रित करते हैं, हमारे राज्य में आइए और निवेश कीजिए. सुरक्षा की पूरी गारंटी सरकार लेगी. आप जिस दिन MoU साइन करेंगे उसी दिन से मुख्यमंत्री कार्यालय आपके समझौते का मॉनिटरिंग करेगा. कोई तीसरा हस्तक्षेप नहीं कर पाएगा.

अपने दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को निवेशक आउटरीच कार्यक्रम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘मैं आपके निवेश की सुरक्षा की गारंटी देता हूं. सीएम ऑफिस आपके निवेश पर नजर रखेगा और इसमें किसी तरह का दखल नहीं होगा. हम मानव हस्तक्षेप को पूर्ण शून्य बनाने का इरादा रखते हैं. नरेंद्र मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपने को साकार करना है और यूपी उस मोर्चे पर सब कुछ कर रहा है.’ उन्होंने कहा कि 4 लाख करोड़ का निवेश राज्य में महामारी की चपेट में आने के बावजूद संभव हुआ है.

सीएम योगी ने कहा, ‘हमारे पास प्रचुर जल संसाधन हैं, दुनिया की सबसे अच्छी उर्वरा भूमि हमारे पास है. उत्तर प्रदेश में हर व्यक्ति पूरी निश्चिंतता के साथ निवेश कर सकता है. आपको और आपके निवेश को सुरक्षा की गारंटी उत्तर प्रदेश सरकार देगी.’

यूपी में आइए और निवेश कीजिए…
मुंबई पहुंचे योगी आदित्यनाथ लगातार कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं, और उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार की खूबियां भी गिना रहे हैं कि पिछले पांच वर्षों में किस तरह से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राज्य में बदलाव हुए हैं. साथ ही सीएम योगी का कहना है कि निवेश के लिए माहौल बनाने के लिए सरकार की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं.
यूपी में फिल्मसिटी को लेकर हुई बातचीत

अक्षय कुमार से भी हुई मुलाकात
दो दिन के दौरे पर मुंबई पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने मुलाकात की. इस दौरान अक्षय कुमार ने सीएम योगी से कहा कि यूपी की फिल्म सिटी को लेकर भारतीय सिनेमा जगत में काफी उत्साह है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी परियोजना वैश्विक मानकों के अनुरूप होगी. राज्य में नई फिल्म नीति तैयार की जा रही है.

About bheldn

Check Also

शेयर बाजार में अचानक भयंकर गिरावट? इन 5 स्टॉक्स में सबसे ज्यादा भूचाल!

नई दिल्ली, शेयर बाजार में एक बार फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. …