PNB ने कहा- सेविंग मांगोगे, 666 दिनों की FD पर ‘जबरदस्त’ ब्याज देंगे

नई दिल्ली,

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम पर ग्राहकों को जोरदार ब्याज ऑफर कर रहा है. इन दिनों पीएनबी की 666 दिनों की FD स्कीम काफी पॉपुलर हो रही है. इस FD स्कीम पर आठ फीसदी से अधिक का ब्याज मिल रहा है. पीएनबी ने इस बार अपनी 666 दिनों की FD स्कीम के बारे में लोगों को बेहद ही मजेदार अंदाज में बताया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर जोमैटो , ब्लिंकिट ने एक विज्ञापन शेयर किया था, जिसमें जिसमें कहा गया था कि दूध मांगोगे, दूध देंगे और ‘खीर मांगोगे, खीर देंगे.’ इसके बाद कई और कंपनियों ने ऐसी ही लाइनें शेयर कीं. अब पंजाब नेशनल बैंक भी इसमें शामिल हो गया है.

‘सेविंग मांगोगे…’
पीएनबी ने ट्वीट कर लोन से लेकर सेविंग स्कीम को लेकर दूध मांगोगे, दूध देंगे और ‘खीर मांगोगे, खीर देंगे’ जैसी लाइनें शेयर की हैं. पंजाब ने ट्वीट किया- ‘सेविंग मांगोगे, 666 दिन की FD स्कीम पर 8 फीसदी का ROI (रेट ऑफ इंटरेस्ट) देंगे’. ‘पर्सनल लोन मांगोगे, प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन देंगे.’ इस तरह की कई लाइनें बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की हैं.

सबसे अधिक ब्याज वाली स्कीम में निवेश का मौका
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) 666 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर 8.10 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. पीएनबी ने इस स्कीम की शुरुआत क्रिसमस के दौरान की थी. इसके बाद नए साल पर बैंक ने इसमें निवेश करने का मौका दिया. अब बैंक एक बार फिर से ग्राहकों को इस स्कीम में निवेश करने का मौका दे रहा है. पीएनबी वन ऐप, इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से इस स्कीम में निवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर अधिक जानकारी के लिए नजदीकी ब्रांच में जा सकते हैं.

10 साल की FD पर ब्याज
इससे पहले बैंक ने 600 दिनों की एक FD स्कीम लॉन्च की थी. 600 दिनों की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक 7.85 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा था. पंजाब नेशनल बैंक फिलहाल 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम लोगों को 3.50 फीसदी से 6.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.

वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 4 फीसदी से 6.90 फीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4.30 फीसदी से 6.90 फीसदी है. लेकिन 666 दिनों की FD पर बैंक 8.10 फीसदी सालाना की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है.

About bheldn

Check Also

डॉक्टरों ने बनाई ऐसी दवा दोबारा नहीं होगा कैंसर, जानलेवा साइड इफेक्ट्स करेगी कम

मुंबई, देशभर में हर साल बड़ी संख्या में लोग कैंसर से जान गंवा देते हैं. …