दोस्त दोस्त न रहा… ईशान किशन की धज्जियां उड़ाते ट्वीट को भारतीय क्रिकेटर ने किया लाइक

नई दिल्ली

कप्तान हार्दिक पंड्या की नेतृत्व में युवा भारतीय टीम ने अब तक तीन टी20 सीरीज जीतकर शानदार शुरुआत की है, जिनमें से दो टी20 विश्व कप के बाद से हैं। हालांकि, सूर्यकुमार यादव के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी की बल्लेबाजी बहुत अच्छी नहीं रही है। सलामी बल्लेबाजों को मौके दिए जा रहे हैं। उन्हें तराशा जा रहा है। इस भूमिका के लिए युवा ईशान किशन और शुभमन गिल को तरजीह मिल रही है।

कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम मैनेजमेंट इन दोनों खिलाड़ियों को ग्रूम किया जा रहा है। लगातार मौके भी मिल रहे हैं, क्योंकि किशन और गिल दोनों ने एकदिवसीय मैचों में अपने-अपने दोहरे शतक लगाए हैं। हालांकि, T20 फॉर्मेट में दोनों ने ही अभी तक बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। विशेष रूप से किशन की फॉर्म काफी खराब है। पिछली 15 पारियों में किशन ने 15.30 की औसत और 106.41 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 199 रन बनाए हैं।

2023 में पांच मैचों में किशन ने 5 मैचों में 12.60 की औसत से 63 रन बनाए हैं, जिसमें उनकी आखिरी पारी लखनऊ की पिच 19 (32) पर संघर्षपूर्ण रही है। ऋषभ पंत एक्सीडेंट की वजह से बाहर हैं तो संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ घुटने की चोट के कारण लंबे समय के लिए क्रिकेट से बाहर हैं। इसका फायदा किशन को मिल रहा है, लेकिन वह परफॉर्म करने में अब तक सफल नहीं हो सके हैं।

इस बीच एक प्रशंसक ने पिछले 15 मैचों में किशन के स्कोर की एक लिस्ट निकाली। फैन ने ट्विटर पर बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज सीजन में एक भी अर्धशतक बनाने में असफल रहा। इस अवधि में उच्चतम स्कोर श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज में 37 रन था। दिलचस्प बात यह है कि ट्वीट को बाएं हाथ के दिल्ली और कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा ने लाइक किया है। यह फैंस के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

राणा को पहली और आखिरी बार नेशनल टीम में 2021 में श्रीलंका दौरे के लिए शामिल किया गया था। उसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर हैं और वापसी की उम्मीद में हैं। सैमसन के पूरी तरह से फिट होने के बाद उनके टी20 टीम में वापसी करने और किशन की जगह लेने की संभावना है। हालांकि, टीम के पास पृथ्वी साव के रूप में ओपनिंग के लिए एक विकल्प जरूर है।

About bheldn

Check Also

IPL 2024 में कोहली के 1 रन की कीमत 1350 रुपए, हर्षल का 1 विकेट 42,000 का, रमनदीप का 1 कैच 10 लाख का

नई दिल्ली IPL 2024 का खिताब केकेआर ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपने …