टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं बुमराह!

नई दिल्ली,

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इन दिनों एक बेहद शानदार खबर सामने आ रही है. चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब ठीक हो चले हैं. वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब के लिए मौजूद हैं, जहां उन्होंने गेंदबाजी भी करना शुरू कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में टीम इंडिया को जॉइन कर सकते हैं. बता दें कि टीम इंडिया को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलना है. पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट खेलने की उम्मीद
बीसीसीआई ने पहले ही सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने रोहित शर्मा कप्तान, तो केएल राहुल को उपकप्तानी सौंपी है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जसप्रीत बुमराह सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम से जुड़ सकते हैं और सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैच खेल सकते हैं.

बता दें कि 29 साल के बुमराह ने पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में नहीं चुना गया, लेकिन उन्होंने हाल में NCA में नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है, जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई है.

रोहित शर्मा ने भी बुमराह को लेकर दिया था अपडेट
हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था, ‘बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे. हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है. हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं. चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा ( टेस्ट सीरीज शेड्यूल):
पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

About bheldn

Check Also

रेप केस में बरी हुए इस क्रिकेटर की मुश्किलें बढ़ीं… अब वर्ल्ड कप से होगा बाहर

काठमांडू, नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के लिए हाल ही में एक …