पहले दिन से ही रोने लगे ऑस्ट्रेलियाई, उस्मान ख्वाजा के आउट पर लगा रहे धोखेबाजी का आरोप!

नागपुर

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के पहले ही दिन से ऑस्ट्रेलिया का रोना शुरू हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के ऑफिशल ब्रॉडकास्टर FOX ने उस्मान ख्वाजा के एलबीडब्ल्यू आउट पर सवाल उठाया है, जबकि टीम इंडिया के DRS पर पाकिस्तानी मूल का ओपनर स्टंप्स के आगे पकड़ गया था। फॉक्स ने ट्वीट किया कि बॉल ट्रैकर टूट गया है…। उसने इस तरह की तस्वीर शेयर की है, जिसमें लग रहा है कि गेंद लेग स्टंप के बाहर गिरी है।

उसके इस ट्वीट से विवाद शुरू हो गया है। हालांकि, मोहम्मद सिराज की गेंद लेग स्टंस की की लाइन में ही पिच होती दिख रही है। इसके बाद फॉक्स को भारतीयों की से करारा जवाब भी मिला। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तो यहां तक कहा दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का 12th मैन। सिराज ने दूसरे ओवर की मैच की अपनी पहली ही गेंद पर उस्मान ख्वाजा को पगबाधा किया। मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला भारत के पक्ष में गया। शमी ने अगले ओवर में बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए अंदर आती गेंद पर वार्नर को बोल्ड किया।

मैच से पहले ‘विकेट से छेड़छाड़’ को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सारे दावे फुस्स साबित हुए क्योंकि वीसीए स्टेडियम की पिच भारत की सामान्य सूखी पिच लग रही है जिस पर दूसरे दिन के बाद से स्पिनरों को काफी मदद मिलती है।ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया क्योंकि इस पिच पर चौथी पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा।

दूसरी ओर, लंच के ठीक बाद रविंद्र जडेजा ने बैक टू बैक 3 विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया। 2 विकेट पर 76 रन से आगे खेलने उतरे मार्नस लाबुशेन को 49 रनों पर जडेजा ने श्रीकर भरत के हाथों स्टंप्स कराया तो स्टीव स्मिथ को 37 रनों पर बोल्ड किया। इसके बाद बैट रैनशॉ बिना खाता खोले LBW हुए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की आधी पारी 109 रनों पर निपट गई।

About bheldn

Check Also

IPL 2024 में कोहली के 1 रन की कीमत 1350 रुपए, हर्षल का 1 विकेट 42,000 का, रमनदीप का 1 कैच 10 लाख का

नई दिल्ली IPL 2024 का खिताब केकेआर ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपने …