‘बजट में बिजी हूं, वक्त चाहिए’, पूछताछ के लिए बुलावे पर CBI को सिसोदिया का जवाब

नई दिल्ली,

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) से पूछताछ के लिए 1 हफ्ते का समय देने की मांग की है. CBI ने उन्हें ‘दिल्ली शराब नीति’ से जुड़े मामले में आज पूछताछ के लिए बुलाया था.सिसोदिया ने पत्र लिखकर सीबीआई से 27 फरवरी तक का समय मांगा है. उन्होंने पत्र में कहा है कि वे फरवरी के अंत तक जांच के लिए आ सकेंगे. अभी दिल्ली के बजट के लिहाज से टाइम अहम है.

मनीष सिसोदिया ने बताया है कि उन्हें एक दिन पहले 18 फरवरी को सीबीआई ने शराब नीति की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था. इस पर सिसोदिया ने सीबीआई से अनुरोध किया है कि दिल्ली का वित्त मंत्री होने के नाते इस समय उनके लिए एक-एक दिन गंभीर हैं, वे दिल्ली के बजट को फाइनल करने में जुटे हैं.

सिसोदिया ने आगे कहा कि वे 24 घंटे लगकर दिल्ली का बजट फरवरी के अंत तक फाइनल कर रहे हैं. ताकि केंद्र सरकार के पास अप्रूवल के लिए भेजा जा सके. केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद ही दिल्ली विधानसभा में बजट पेश होता है. फरवरी का आखिरी हफ्ता होने के कारण एक-एक दिन गंभीर है. बजट की तैयारी अंतिम चरण में हैं.दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि फरवरी के अंत में या इसके बाद जब भी सीबीआई कोई तारीख तय करेगी, वे सीबीआई के सवालों का जवाब देना चाहेंगे. वे पूरे मामले को क्लियर करना चाहते हैं.

जांच में पूरा सहयोग करूंगा: सिसोदिया
उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है. आगे भी पूरा सहयोग रखूंगा. बजट के लिहाज से एक एक दिनों गंभीर है. अगर बजट बनाने में कुछ डिस्टर्ब होता है तो दिल्ली का बजट तैयार करने और फाइनल करने में दिक्कत हो सकती है. इसलिए फरवरी के अंत में या फरवरी के बाद सीबीआई कभी भी बुलाती है तो मुझे खुशी होगी. सीबीआई के सारे सवालों का जवाब दूंगा.’

सिसोदिया बोले- उम्मीद है, CBI अधिकारी समझेंगे
सिसोदिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीबीआई के अधिकारी इस परिस्थिति को समझेंगे कि दिल्ली का बजट कितना अहम है और बजट जब अंतिम चरण में है, फाइनल किया जा रहा है तो वित्त मंत्री होने के नाते बजट बनाने में उनकी भूमिका अहम है.

ED भी लगातार कर रही है कार्रवाई
एक सप्ताह पहले ही दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी ने बताया कि उसने कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (AAP) के संचार प्रभारी विजय नायर समेत कई अन्य आरोपियों की करीब 76.54 करोड़ की संपत्तियां कुर्क कर दी है. एजंसी ने बताया कि दिल्ली और मुंबई में मकान, रेस्तरां, 50 वाहनों और बैंक में जमा राशि को कुर्क किया गया है.

आजतक को पता चला कि नई दिल्ली के पॉश इलाके जोर बाग में व्यवसायी समीर महेंद्रू और गीतिका महेंद्रू की 35 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्ति और गुरुग्राम में आरोपी अमित अरोड़ा की 7.68 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्ति भी एजेंसी ने कुर्क कर दी है.

About bheldn

Check Also

दौलत बढ़े तो माननीयों जैसी! दोबारा लड़ रहे 324 सांसदों की संपत्ति में 5 साल में 43% की औसत बढ़ोतरी

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव में फिर से चुनावी मैदान में उतरे 324 सांसदों की संपत्ति …