‘मनीष बेकसूर हैं और मजबूत होगा हमारा संघर्ष’, सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोले अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली,

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार शाम को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. इस बीच आम आमदी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि ये गिरफ्तारी किसी जांच के चलते नहीं बल्कि आप और अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता के कारण हुई है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया को बेकसूर बताया है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मनीष बेक़सूर हैं. उनकी गिरफ़्तारी गंदी राजनीति है. मनीष की गिरफ़्तारी से लोगों में बहुत रोष है. लोग सब देख रहे हैं. लोगों को सब समझ आ रहा है. लोग इसका जवाब देंगे. इस से हमारे हौसले और बढ़ेंगे. हमारा संघर्ष और मज़बूत होगा.”

उधर, सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा पर निशाना साधा. आप नेता आतिशी ने कहा कि आज सुबह मनीष सिसोदिया ने सीबीआई हेडक्वार्टर जाने से पहले कहा था कि उन्हें गिरफ्तार किया जाने वाला है. कौन हैं मनीष सिसोदिया, जिनको आज भारतीय जनता पार्टी की सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. मनीष सिसोदिया वो शिक्षा मंत्री हैं, जिन्होंने दिल्ली के 30 लाख गरीब बच्चों को एक अच्छा भविष्य दिया है. सिसोदिया वो शिक्षा मंत्री है, जिन्होंने जब देश में हर व्यक्ति ये मानता था कि सरकारी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई नहीं हो सकती, उन्होंने पूरे देश का कॉन्फिडेंस सरकारी स्कूलों में बढ़या.

कहां है 10 हजार करोड़ रुपये: आतिशी
उन्होंने कहा कि आज भाजपा कह रही है कि सिसोदिया ने 10 हजार करोड़ का घोटाला किया है. मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि कहां है ये 10 हजार करोड़ रुपये, जो आप कह रहे हैं कि उन्होंने घोटाला किया है. मैं पूछना चाहती हूं कि उनके घर में मिले क्या 10 हजार करोड़ रुपये, उनके बैंक में मिले क्या ये रुपये, उनके किसी रिश्तेतार के घर में मिले क्या 10 हजार करोड़ रुपये, कोई बेनामी संपत्ति मिली क्या. पैतृक गांव में कुछ मिला क्या. एक साल की जांच के बाद भी सीबीआई-ईडी ये प्रमाण देश के सामने नहीं रख पाई कि सिसोदिया ने एक रुपये का भी घोटाला किया है.

‘दिल्ली के बच्चों को अच्छा भविष्य देने का खामियाजा सिसोदिया भुगत रहे’
उन्होंने कहा कि आज सिसोदिया की ये गिरफ्तारी किसी सरकारी पॉलिसी से नहीं जुड़ी हुई है. आज उनकी ये गिरफ्तारी किसी जांच से नहीं जुड़ी हुई है. आज उनकी ये गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी और केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से जुड़ी हुई है. आज दिल्ली के बच्चों को अच्छा भविष्य देने का खामियाजा सिसोदिया भुगत रहे हैं. आज भाजपा को आम आदमी पार्टी से, अरविंद केजरीवाल से, मनीष सिसोदिया से डर लगता है. यही कारण है कि भाजपा सरकारी एजेंसी सीबीआई-ईडी को इस्तेमाल कर रही है कि किसी तरह से भी आम आदमी पार्टी को खत्म कर दिया जाए. लेकिन आप कितने भी झूठे केस कर लीजिए. कितनी भी गिरफ्तारी कर लीजिए लेकिन आम आदमी पार्टी आपके झूठे केसों से डरने वाली नहीं है.

About bheldn

Check Also

‘राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या’, पूर्व CM गहलोत बोले- सरकार ‘इमेज मेकिंग में व्यस्त हैं…

झुंझुनूं राजस्थान के झुंझुनूं जिले में शराब माफियाओं की ओर से एक शख्स की पीट …