शिक्षा विभाग के कार्यक्रम में बोले केजरीवाल- हमने खत्म की सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बीच की खाई

नई दिल्ली,

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा शुक्रवार को डीडीयू मार्ग स्थित राउस एवेन्यू स्कूल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक्सीलेंस इन स्कूल अवॉर्ड्स के कार्यक्रम में पहुंचे. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद यह पहली बार था जब अरविंद केजरीवाल शिक्षा विभाग के किसी कार्यक्रम में पहुंचे है. हालांकि यहां पर शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे मंत्री राजकुमार आनंद भी मौजूद रहे.

यहां कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा- कुछ दिन पहले हवाई यात्रा में मुझे एक महिला मिली थीं. उन्होंने कहा कि पिछले साल एक स्कूल की तरफ से उन्हें एक्सिलेंस अवार्ड मिला. हम बच्चों शिक्षकों को 2015 से ये अवार्ड दे रहे हैं. अब लोगों को यह अवार्ड बड़ा तमगा लगता है.

केजरीवाल ने यहां कहा कि पिछले सात आठ सालों में प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की शिक्षा के बीच खाई खत्म हुई है. एक्सिलेंस अवार्ड दोनों शिक्षा प्रणाली का संगम है. इसमें दोनों तरह के स्कूल शामिल होते हैं. अब कोई भेदभाव नहीं होता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां कहा- दिल्ली में करीब 1800 एमसीडी स्कूल हैं, उन्हें भी हम जल्द ही ठीक करने का प्रयास शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा सपना है कि दिल्ली को पूरी दुनिया के लिए शिक्षा का केंद्र बनायें.

केजरीवाल ने कहा हम आज जहां हैं इसमें शिक्षकों और प्रिंसिपल्स ने बहुत मेहनत की है. हमने तरह- तरह के कार्यक्रम चलाए जिसमें सबने हिस्सा लिया. खासकर PTM, गरीब लोग जिन्होंने कभी स्कूल की तरफ नहीं देखा था उनसे जब शिक्षकों ने बच्चों को लेकर बातचीत शुरू की तो यह उनके लिए कल्चरल शौक था. अभी तक के नतीजे अच्छे हैं, हम आगे भी जरूर कामयाब होंगे.

About bheldn

Check Also

5 राज्यों में ताबड़तोड़ गठबंधन के लिए कांग्रेस और दूसरे दल इन 4 कारणों से हुए मजबूर

नई दिल्ली, कांग्रेस के लिए यह हफ्ता खुशियां लेकर आया. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी …